बेटे ने छीनी रिक्शे वाले की रोजी-रोटी, 17 दिन बाद लालू ने लगाया मरहम!

Friday, Dec 30, 2016 - 01:05 PM (IST)

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव कभी ऑडी कार चलाते नजर आते हैं तो कभी घोड़ा दौड़ाते नजर आते हैं। इस बार उन्होंने ई-रिक्शा चलाकर एक रिक्शे वाले की रोजी-रोटी छीन ली। दरअसल, हुआ ऐसा कि एक ठेकेदार ने अरुण कुमार नाम के ई रिक्शा चलाने वाले व्यक्ति को कुछ सामान मंत्री तेज प्रताप यादव के सरकारी आवास 3 देशरत्न मार्ग पहुंचाने को कहा। रिक्शे वाले ने सामान लिया और उसे मंत्री के आवास पर पहुंचा दिया लेकिन तभी मंत्री तेज प्रताप की नजर उस रिक्शे पर पड़ गई और उन्हाेंने रिक्शा चलाने की इच्छा जाहिर की। अरुण ने भी उन्हें रिक्शा दे दिया।

17 दिनों तक नहीं मिला मुआवजा 
तेज प्रताप ने अपने आवास परिसर में रिक्शा दौड़ाया। इसके बाद उनके ड्राइवर प्रमोद ने भी इस रिक्शे को चलाया लेकिन उसने गलती कर डाली। रिक्शे को एक खंभे में मार दिया। अरुण की आंखों के सामने उसकी रोजी-रोटी का जुगाड़ बिखर गया। मंत्री ने यह देखते हुए अरुण से कहा कि आप जाइए। आपका ई-रिक्शा बनवा दिया जाएगा। यह घटना 12 दिसंबर की है लेकिन 17 दिनों तक उन्हें कोई मुआवजा नहीं मिला। अरुण लगातार इसके लिए भाग-दौड़ करते रहे लेकिन उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ। 28 दिसंबर को लालू यादव ने नोटबंदी पर महाधरना आयोजित किया था। अरुण इस महाधरने में पहुंच गया। उसने अपनी पीड़ा वहां कुछ नेताओं को बताई। यह बात धीरे-धीरे लालू प्रसाद के कानों तक पहुंची। इसके साथ ही इसकी भनक मीडिया को भी लग गई।

लालू ने दिए 15000 रुपए 
इसके बाद लालू यादव ने खुद रिक्शावाले अरुण कुमार को बुलाकर उसे 15000 रुपए दिए। ताकि वो अपना रिक्शा बनवा सके। अरुण कुमार के अनुसार उन्होंने 1 लाख 40 हजार में ई-रिक्शा खरीदी थी और प्रतिदिन उससे 600-700 कमा कर परिवार का भरण-पोषण करते थे लेकिन रिक्शा टूटने के बाद पिछले 17 दिनों से परेशान थे। अब पैसे मिलने से वो संतुष्ट हैं। रिक्शा बनवाकर वो अब फिर से अपनी रोजी-रोटी कमा सकेंगे।

Advertising