दिल्ली मेट्रो में खराबी से हजारों यात्री परेशान, इमरजेंसी गेट से निकाला गया बाहर

Tuesday, May 21, 2019 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर मंगलवार सुबह को तकनीकी खराबी आने से सेवा बाधित हो गई जिससे यात्रियों को परेशानी हुई। येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को हरियाणा के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है। तकनीकी खराबी आने की वजह से मुसाफिरों को अपने गंतव्य स्थल पहुंचने में काफी परेशानी हुई और कई यात्री तो कुतुब मीनार स्टेशन पर फंस गए। 


डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छतरपुर में तकनीकी खामी आने के बाद, येलो लाइन पर रेल सेवा प्रभावित हुई। खामी दूर की जा रही है। उन्होंने बताया कि हुडा सिटी सेंटर और सुल्तानपुर के बीच तथा समयपुर बादली एवं कुतुब मीनार के बीच ट्रेनों को अस्थायी तौर पर चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया, ‘‘ सुल्तानपुर और कुतुब मीनार के बीच कोई ट्रेन नहीं चल रही है।'' छतरपुर स्टेशन सुल्तानपुर और कुतुब मीनार के बीच पड़ता है। 

डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि सुल्तानपुर स्टेशन पर ऊपर से जा रही तार (ओवर हेड वायर या ओएचई) के टूटने की वजह से सुबह नौ बजकर करीब 32 मिनट पर ट्रेन सेवा प्रभावित हो गई। तार टूटने की वजह से खंड में बिजली आपूर्ति रूक गई। उन्होंने बताया कि उस वक्त उस खंड से गुजर रही दोनों ट्रेनों के यात्रियों को ट्रेन से उतार लिया गया और छोटी दूरी के लिए ट्रेनें चलाकर सेवा को शुरू किया गया। 

अधिकारियों ने बताया कि येलो लाइन के समयपुर बादली और कुतुब मीनार के बीच ट्रेन सेवा चलाई जा रही है और हर तीन मिनट पर सेवा उपलब्ध कराई जा रही है, जबकि सुल्तानपुर-हुडा सिटी सेंटर के बीच ट्रेन आठ मिनट पर मिल रही है। उन्होंने बताया कि तार के जुड़ते ही सामान्य सेवा को बहाल कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि प्रभावित खंड पर डीएमआरसी यात्रियों को राहत देने के लिए फीडर बस सेवा चला रही है। 

vasudha

Advertising