केंद्रीय मंत्रियों की टीम जल्द ही हर हफ्ते जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगी: जितेंद्र सिंह

Friday, Jul 02, 2021 - 03:47 AM (IST)

श्रीनगरः प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जम्मू -कश्मीर में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए चार केंद्रीय मंत्रियों की एक टीम जल्द ही हर सप्ताह प्रदेश का दौरा करेगी। सिंह ने गुरुवार को श्रीनगर में एसके इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में आयोजित दो दिवसीय क्षेत्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दो-दो मंत्री हर हफ्ते कश्मीर संभाग और जम्मू संभाग का दौरा करेंगे। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने जनवरी में एक प्रयोग किया था, जब लगभग 35 केंद्रीय मंत्रियों ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था। मंत्रियों को लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली जिसने केंद्र को विभिन्न निर्णय लेने में सक्षम बनाया ... यह जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ-साथ सरकारी अधिकारियों के लिए भी बहुत अच्छा अवसर था।'' उन्होंने कहा कि हर हफ्ते चार केंद्रीय मंत्रियों को जम्मू-कश्मीर भेजने का फैसला उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के सुझाव के बाद लिया गया है। 

उपराज्यपाल ने सुझाव दिया कि एक बार में 35 मंत्रियों को भेजने की बजाय, हर हफ्ते छोटे समूहों में मंत्रियों को भेजना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि इससे अपेक्षाकृत अधिक लोगों के साथ बातचीत करने का अवसर मिल सकेगा इसलिए, दो-दो मंत्रियों को कश्मीर और जम्मू भेजा जायेगा। सरकार पहले ही मुख्य सचिव के साथ इस पर काम कर रही है। 

Pardeep

Advertising