मैथ का सवाल न हल करने पर छात्र के मुंह में डाल दिया डंडा, हालत गंभीर

Saturday, Apr 14, 2018 - 06:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिक्षकों द्वारा बच्चों की पिटाई करने के कई मामले सामने आ चुके हैं लेकिन महाराष्ट्र के पिंपलवाडी जिले में एक टीचर ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी। दरअसल एक सरकारी स्कूल की टीचर को एक बच्चे पर इस ​कदर गुस्सा आया कि उसने मासूम के मुंह में डंडा डाल दिया। बच्चे का कसूर सिर्फ इतना था कि वह एक मैथ का सवाल हल नहीं कर पाया। इस मामले ने बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी कई सवाल खड़े कर दिए हैं। 


जानकारी के अनुसार पिंपलवाडी जिले के परिषद प्राथमिक स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाला रोहन रोज की तरह स्कूल गया। इस दौरान चंद्रकांत सोपान शिंदे नाम के एक टिचर ने एक सवाल पूछा जिसका रोहन जवाब नहीं दे पाया। इस बात से गुस्साए टिचर ने हाथ में पकड़ी छड़ी मासूम के मुंह में डाल दी। अचानक मुंह में छड़ी डालने से रोहन का दम घुटने लगा और उसके गले से खून आने लगा और वह जमीन पर गिर गया। 

रोहन की हालत को बिगड़ता देख उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। हालत नाजु​क होने के ​कारण उसे आईसीयू में भर्ती किया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। इस घटना के बाद छात्रों में दहशत का माहौल है। पुलिस ने सोपान शिंदे के खिलाफ छात्र पर हमला करने का मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तार नहीं हो पाई है। वहीं स्कूल प्रशासन के अनुसार शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।  

vasudha

Advertising