मोदी के ‘दस सिर’ लगाकर संसद भवन पहुंचे तेदेपा सांसद, देखकर हर कोई हुआ हैरान

Thursday, Dec 27, 2018 - 12:47 PM (IST)

नई दिल्ली: अपने अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन करने वाले तेलुगुदेशम पार्टी (तेदेपा) के सांसद एन. शिव प्रसाद आज संसद भवन परिसर में ‘दशानन’ बनकर आए और उनके सभी मुखौटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अलग-अलग तस्वीरें थीं जिसे देखकर वहां खड़े लोग चौंक गए।  गुरुवार सुबह संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रसाद दशानन बनकर आए थे। उन्होंने जो मुखौटा लगा रखा था उसमें नौ सिर थे और हर सिर पर मोदी की ही तस्वीर थी तथा दसवां स्वयं उनका चेहरा था। उन्होंने गले पर पार्टी का पीला पट्टा डाल रखा था। उन्हें इस अजीबो-गरीब वेश-भूषा में देखकर उनकी तस्वीर तथा फुटेज लेने के लिए वहां मीडियाकर्मियों की भीड़ जुट गई।  

मांगों को लेकर कई दिनों से संसद में प्रदर्शन कर रहे हैं सांसद
आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने तथा राज्य के लिए अन्य मांगों को लेकर तेदेपा सांसद कई दिनों से संसद में प्रदर्शन कर रहे हैं। अभिनेता से नेता बने शिव प्रसाद हर दिन नए अंदाज में अलग-अलग रूपों में आते हैं। वह पहले भी विष्णु, कृष्ण, शिखंडी, लोक कथा वाचक आदि बनकर संसद में आते रहे हैं।  अन्य तेदेपा सदस्य महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन कर रहे थे तथा ‘‘आंध्र का वादा पूरा करो’’ और ‘‘हमें न्याय चाहिए’’ के नारे लगा रहे थे। 

महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने किया प्रदर्शन
उन्होंने हाथों में तख्तियां और पोस्टर ले रखे थे जिन पर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और वहां रेलवे जोन बनाने संबंधी माँगें लिखी हुई थीं। अपनी-अपनी मांगों को लेकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और अन्नाद्रमुक ने भी महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद भी आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जा माँग रहे हैं जबकि अन्नाद्रमुक कावेरी नदी पर नए बांध के निर्माण का विरोध कर रही है।  
 

Anil dev

Advertising