धरने के दौरान स्पीकर के चैंबर में सो गए TDP सांसद, तस्वीरें हुई Viral

Friday, Apr 06, 2018 - 06:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेलुगु देशम पार्टी के सांसद शुक्रवार को अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के कक्ष में धरने पर बैठ गए। वे अध्यक्ष से बात करने की जिद पर अड़े हुए हैं। इस दौरान कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला। प्रदर्शन और नारेबाजी करने के बाद टीडीपी स्पीकर चैंबर में आराम फरमाते हुए नजर आए। कुछ सांसद तो जूते उतारकर फर्श पर ही सो गए। सांसदों की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। 

बता दें कि लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद तेदेपा के सदस्य सदन के अंदर अध्यक्ष के आसान के समीप खड़े रहे और सदन से जाने से इन्कार कर दिया। हाथों में पोस्टर लिये और कंधे पर पीले रंग का पटका डाले ये सांसद‘हमें न्याय चाहिये’ के नारे लगा रहे थे। तेदेपा संसदीय दल के नेता वाई.एस. चौधरी ने बताया कि लोकसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद जब तेदेपा सांसद सदन से बाहर नहीं गये तो करीब आधे घंटे बाद मार्शलों ने आकर उन्हें बताया कि अध्यक्ष उनसे बात करना चाहती हैं लेकिन तेदेपा सदस्यों के चैंबर में जाने के बाद महाजन वहां से चली गयीं। जिसके विरोध में सांसद अध्यक्ष के कक्ष में ही बैठे गए। 

चौधरी ने कहा कि तेदेपा सांसद तब तक अध्यक्ष के कक्ष में बैठे रहेंगे जब तक महाजन आकर उनसे बात नहीं करती। इससे पहले वीरवार को भी तेदेपा के सांसद राज्यसभा और संसद के केंद्रीय कक्ष के भीतर रात आठ बजे तक बैठे रहे और अंत में उन्हें मार्शलों द्वारा बाहर निकाला गया। इस दौरान एक राज्यसभा सदस्य की तबीयत बिगडऩे से उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराना पड़ा था। 

vasudha

Advertising