TDP सांसदों ने PM आवास के बाहर दिया धरना, पुलिस ने लिया हिरासत में

Sunday, Apr 08, 2018 - 12:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसद पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ​रविवार को सांसदों ने प्रधानमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन किया। सांसद जमीन पर लेटकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। मौेके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने वहां से उठने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने 24 सांसदों ​को हिरासत में ले लिया और सभी को बसों में भरकर थाने ले गई। 

टीडीपी के इन सांसदों ने शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के चेंबर के अंदर भी विरोध प्रदर्शन किया था। सुरक्षाकर्मियों को उन्हें जबरन वहां से हटाना पड़ा था। बता दें कि TDP आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रही है। पार्टी ने इस मुद्दे को लेकर NDA से भी किनारा कर लिया था। 

वहीं टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू बीते शुक्रवार को पार्टी सांसदों से कहा कि वे राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अपना विरोध प्रदर्शन तेज करें। उन्होंने आरोप लगाया कि बार-बार सदन को स्थगित कराकर भाजपा इस मुद्दे से बच रही है। नायडू ने कहा कि हम तब तक पीछे नहीं हटेंगे जब तक राज्य सभा में दिये गये आश्वासन और आंध्रप्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के प्रावधानों को पूरा नहीं कर दिया जाता। 
 

vasudha

Advertising