टीडीपी ने भाजपा पर साधा निशाना, राज्यसभा सांसदों शामिल कराना बताया अनैतिक और अलोकतांत्रिक

Saturday, Jun 22, 2019 - 09:17 PM (IST)

अमरावतीः तेलुगु देशम पार्टी ने शनिवार को कहा कि उसके चार राज्यसभा सदस्यों का भाजपा में शामिल होना स्पष्ट रूप से दल-बदल है। पार्टी ने इसे ‘‘अनैतिक और अलोकतांत्रिक'' बताया। वाईएसआर कांग्रेस ने कहा कि चार सांसदों का कृत्य तेदेपा और भाजपा के बीच ‘‘पूरी तरह मैच फिक्सिंग'' है।

पार्टी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू के आवास पर तेदेपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई जहां विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श हुआ। तेदेपा की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि पार्टी की आंध्रप्रदेश इकाई के अध्यक्ष के. कला वेंकट राव ने बैठक की अध्यक्षता की। इसमें बताया गया कि यूरोप में छुट्टियां मना रहे नायडू ने फोन पर पाटीर् नेताओं से बात की और राज्य में राजनीतिक गतिविधियों पर चर्चा की।

विधान परिषद् में विपक्ष के नेता यनमला रामकृष्णुडू ने कहा कि चार सांसदों का भाजपा में जाना ‘‘अनैतिक और अलोकतांत्रिक'' है और यह स्पष्ट रूप से दल- बदल है। उन्होंने कहा कि भाजपा इस तरह के कुटिल कार्य इसलिए कर रही है कि राज्यसभा में उसके पास बहुमत नहीं है।

विज्ञप्ति में तेदेपा नेताओं के हवाले से कहा गया है कि चारों सांसदों के दल बदलने के कुछ घंटे के अंदर ही राज्यसभा की वेबसाइट पर उन्हें भाजपा सदस्य के तौर पर सूचीबद्ध करना केंद्र सरकार के कामकाज को प्रदर्शित करता है। उन्होंने आरोप लगाए कि भाजपा इस तरह के काम नायडू को कठिनाई में डालने के लिए कर रही है जिन्होंने आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए केंद्र से लड़ाई लड़ी।

 

Yaspal

Advertising