सेफ अली खान की वेब सीरीज को लेकर मचा ‘तांडव', Amazon के खिलाफ भाजपा चलाएगी 'जूता मारो आंदोलन

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 12:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने को लेकर अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘‘तांडव'' को लेकर देशभर में घमासाना मचता दिखाई दे रहा है। इसी मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी आज मुंबई में विरोध प्रदर्शन करने जा रही है, जिसकी अगुवाई भाजपा नेता राम कदम करेंगे।  इतना ही नहीं  भाजपा द्वारा अमेजन के खिलाफ 'जूता मारो आंदोलन' भी चलाया जाएगा। 

PunjabKesari
राम कदम ने ट्वीट कर दी जानकारी 
घाटकोपर पश्चिम से विधायक राम कदम की ओर से ट्वीट कर इसकी  जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि सोमवार को भाजपा अमेजन के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर उन्हें चेतावनी देगी कि हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले दृश्य दिखाने की हिम्मत ना करें। इसके बाद कंपनी के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दी जाएगी। उन्होंने  बताया कि इस दौरान 'जूता मारो आंदोलन' चलाया जाएगा। भाजपा के विधायक राम कदम ने अभिनेता सैफ अली खान पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो एक बार फिर से उस वेब सीरीज का हिस्सा बने हैं, जिसमें हिंदू भावनाओं को चोट पहुंचाई जा रही है।

PunjabKesari
तांडव पर प्रतिबंध लगाने की उठी मांग 
दरअसल  मुंबई उत्तर-पूर्व से सांसद मनोज कोटक ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से  तांडव पर प्रतिबंध लगाने का रविवार को अनुरोध किया था। कोटक ने इस सिलसिले में जावड़ेकर को एक पत्र लिख कर कहा कि इस तरह के मंच पर अक्सर ही हिंदू देवी-देवताओं को अच्छे संदर्भ में नहीं दिखाने की कोशिश की जाती है। विभिन्न संगठनों और लोगों ने शिकायत की है कि हिंदू देवी-देवताओं का ‘तांडव' वेब सीरीज में मजाक उड़ाया गया है। भाजपा नेता ने कहा कि भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर इसके अभिनेताओं, निर्माता और निर्देशक को माफी मांगनी चाहिए। 

PunjabKesari

हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का अपमान करने का आरोप
कोटक ने आरोप लगाया कि इस तरह के मंच ‘‘ हिंसा, ड्रग्स, नफरत अैर अश्लीलता'' से भरे हुए हैं। कभी-कभी वे धार्मिक भावनाओं को भी आहत करते हैं। उन्होंने 16 जनवरी को लिखे पत्र में कहा कि ऐसा लगता है कि इस सीरीज के निर्माताओं ने जानबूझ कर हिंदू देवी-देवाओं का मजाक उड़ाया है और हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का अपमान किया है। बता दें कि वेब सीरीज तांडव में अभिनेता सैफअली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिगमांशु धूलिया, डिनो मोर्या, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अयुब, गौर खान, कृतिका कामरा ने अभिनय किया है। इसका प्रीमियर शुक्रवार को किया गया। फिल्मकारअली अब्बास जफर राजनीति पर आधारित ड्रामे के निर्माता एवं निर्देशक हैं। इसे गौरव सोलंकी ने लिखा है जो ‘आर्टिकल 15' को लेकर जाने जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News