‘कार्टून’ बनाकर बुरा फंसा बाला, 1 दिन बाद मिली जमानत

Monday, Nov 06, 2017 - 05:10 PM (IST)

तिरुनेलवेली: तमिलनाडु में तिरुनेलवेली जिले की एक अदालत ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री ई  के पलानीसामी और जिला कलेक्टर का अपमाजनक कार्टून पोस्ट किये जाने के मामले में गिरफ्तार कार्टूनिस्ट जी बाला की जमानत आज मंजूर कर ली। 

मुझे लगा मेरे बच्चे जल रहे हैं: बाला
अदालत में पेश होने से पहले बाला नेे कहा कि वह कलेक्टर कार्यालय के समीप दो बच्चों को जलते हुए देखकर बहुत विचलित थे। उन्होंने कहा, ‘‘घटना को देखकर लगा कि मेरे बच्चे जल रहे हैं। अपनी पीड़ा को बयान करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। मैंने घटना को एक कार्टूनिस्ट के नजरिये से पेश किया तथा मेरा और कोई उद्देश्य  नहीं था।’’

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कार्टून
न्यायिक मजिस्ट्रेट एम रामदास ने मामले की सुनवाई के बाद बाला की जमानत मंजूर की। बाला ने कथित रूप से सूदखोरों की प्रताडऩा से तंग आकर एक परिवार के चार सदस्यों द्वारा गत 23 अक्टूबर को तिरुनेलवेली जिला कलेक्टर कार्यालय परिसर में आत्मदाह कर लिए जाने की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कार्टून पोस्ट किया था।  यह पोस्ट फेसबुक और व्हाट्सप्प पर वायरल हो गया और हजारों की संख्या में लोगों ने इसे शेयर भी किया। पुलिस की अपराध शाखा ने मुख्यमंत्री, जिला कलेक्टर संदीप नंदूरी और शहर पुलिस आयुक्त के खिलाफ अपमानजनक कार्टून पोस्ट किए जाने के आरोप में बाला को रविवार गिरफ्तार किया था। मीडिया संगठनों ने कार्टूनिस्ट की गिरफ्तारी की आलोचना की है और इसे विचारों की अभिव्यक्ति के खिलाफ बताया है।

Advertising