जयललिता की विरासत के लिए आरके नगर सीट पर वोटिंग आज

Thursday, Dec 21, 2017 - 12:32 AM (IST)

नई दिल्लीः तमिलनाडू में आरके नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए गुरुवार को  वोट डाले जाएंगे। पिछले साल पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद से ये सीट खाली है। वोटों की गिनती 24 दिसंबर को होगी। वीआईपी मानी जाने वाली सीट पर अन्नाद्रमुक के दो गुटों के उम्मीदवार आमने-सामने हैं। वहीं एमजीआर के भतीजे भी चुनाव मैदान में हैं। 

इस सीट पर बड़े नामों के मौदान में उतरने की वजह से देशभर की निगाहें इस सीट पर टिकी हुई हैं। यहां से अन्नाद्रमुक (शशिकला गुट) से टीटीवी दिनाकरण अन्नाद्रमुक (एपीएस, ओपीएस गुट) से ई मधुसूदन, द्रमुक से मुरुडु गणेश, भाजपा की ओर से कारू नागार्जन और कांग्रेस की तरफ से एस थिरुनावुक्कारासार एमजीआर के भतीजे एमसी चंद्रशेखर चुनाव मैदान में हैं।

वहीं, चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दल एक दूसरे पर पैसा और शराब बांटे जाने की शिकायत करते रहे हैं। 16 दिसंबर को चुनाव अधिकारियों ने उपचुनाव के दौरान आरके नगर में 13 लाख रुपए बरामद किए थे। टीवी रिपोर्टों के मुताबिक, लोगों को नकद के साथ बिरियानी के पैकेट वितरित किए जा रहे थे। यह उप-चुनाव इस साल अप्रैल में होने वाला था लेकिन निर्वाचन क्षेत्र में नकदी वितरण के आरोपों के बाद रद्द कर दिया गया था। 

इस बार उप-चुनावों के लिए, चुनाव आयोग ने उप-सर्वेक्षण के लिए 9 पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है। 11 दिसंबर तक मतदान संबंधी उल्लंघन/अपराधों में 95 एफआईआर दर्ज किया गया और 15 लोगों को इस संबंध में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इसके अलावा, 120 लोगों को नजरबन्द रखा गया था और 83 वाहन मतदान कोड के उल्लंघन के लिए जब्त किए गए थे।

Advertising