तमिलनाडु राजनीतिक संकट :राज्यपाल वीरवार को चेन्नई पहुंचेंगे

Thursday, Feb 09, 2017 - 01:39 AM (IST)

चेन्नई : तमिलनाडु में राजनीतिक अनिश्चितता के बीच अन्नाद्रमुक ने पार्टी महासचिव वीके शशिकला की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में 131 विधायकों के शरीक होने का दावा किया। वहीं, महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव वीरवार को चेन्नई आएंगे जिनके पास इस राज्य का भी प्रभार है। 

हालांकि, एक दिन पहले ही निवर्तमान मुख्यमंत्री आे. पनीरसेलवम ने बगावत की थी और उन्होंने बुधवार को कहा कि उन्हें विधायकों के बहुमत का समर्थन प्राप्त है और वह उपयुक्त समय पर इसे सदन में साबित कर देंगे। उधर, मुंबई स्थित राजभवन के एक अधिकारी ने  बताया, ‘‘राज्यपाल वीरवार दोपहर चेन्नई रवाना होंगे।’’ 

उनके तीन दिनों से चेन्नई से दूर रहने के चलते ये अटकलें लगाई जा रही थी कि कहीं उन्हें शशिकला को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने में एेतराज तो नहीं है। लेकिन उनकी क्या योजना है इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। वह सोमवार की रात दिल्ली से लौटने के बाद से मुंबई में हैं। बुधवार शाम वह मुंबई में एक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शरीक हुए। इससे पहले, अन्नाद्रमुक प्रवक्ता सीआर सरस्वती ने चेन्नई में बुधवार को दावा किया कि पार्टी महासचिव वीके शशिकला की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में पार्टी के 134 में 131 विधायक शरीक हुए।  

अन्नाद्रमुक प्रवक्ता ने दावा किया है कि आधी रात हुई बगावत के बाद शशिकला ने शक्ति प्रदर्शन के लिए बुधवार सुबह पार्टी मुख्यालय में पार्टी विधायकों के साथ एक बैठक बुलाई थी। इस बीच, ये अपुष्ट खबरें भी हैं कि यदि राज्यपाल ने शशिकला को शपथ दिलाने में देर की तो वह राष्ट्रपति के सामने इन विधायकों की परेड भी करा सकती हैं। 

वहीं, पनीरसेलवम ने कहा है कि जयललिता के स्वास्थ्य की स्थिति और उनकी मृत्यु से जुड़े संदेहों की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश के तहत एक जांच आयोग गठित किया जाए। पनीरसेलवम ने शशिकला का समर्थन कर रहे मंत्रियों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘जो मंत्री और विधायक फिलहाल उस आेर हैं, जल्द ही सच्चाई को महसूस करेंगे और मौजूदा असाधारण हालात बदलेंगे।’’

Advertising