Tamil Nadu: MK स्टालिन ने बेटे उदयनिधि स्टालिन को बनाया डिप्टी CM, कैबिनेट में किया बड़ा फेरबदल

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 10:28 PM (IST)

चेन्नईः तमिलनाडु की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल किए हैं। CM स्टालिन ने अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) बनाया है। उदयनिधि स्टालिन कल दोपहर 3.30 बजे डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। सरकार ने प्रदेश के राज्यपाल से युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन को उनके मौजूदा विभागों के अलावा योजना और विकास विभाग आवंटित करने के साथ-साथ डिप्टी सीएम के रूप में नामित करने की सिफारिश की है। राज्यपाल ने इन सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है। उदयनिधि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे हैं।

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने राज्यपाल से उदयनिधि को डिप्टी सीएम नामित करने की सिफारिश के साथ-साथ वी। सेंथिल बालाजी, डॉ। गोवी।चेझियान और आर राजेंद्रन, थिरु एसएम नासर को मंत्रिमंडल में शामिल करने की सिफारिश की है। नए मंत्री और उप मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह रविवार दोपहर साढ़े तीन बजे चेन्नई के राजभवन में होगा।  साथ ही तमिलनाडु सरकार ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से जमानत पर रिहा हुए सेंथिल बालाजी के फिर से कैबिनेट में शामिल किया है।

सीएम ने की इन मंत्रियों को हटाने की सिफारिश
इसके अलावा स्टालिन ने दूध और डेयरी विकास मंत्री टी। मानो थंगराज, अल्पसंख्यक कल्याण और गैर-निवासी तमिल कल्याण मंत्री के। एस। मस्थान और पर्यटन मंत्री के। रामचंद्रन को मंत्रिपरिषद से हटाने की भी सिफारिश की है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री की इस सिफारिश को भी मंजूरी दे दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News