वेंटिलेटर पर हैं CM जयललिता, इशारों से कर रही हैं बात!

Wednesday, Oct 26, 2016 - 02:54 PM (IST)

नई दिल्ली: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के स्वास्थ्य पर सस्पैंस बढ़ता जा रहा है। जयललिता पिछले 30 दिन से  चेन्नई के अपोलो अस्पताल एडमिट हैं। उनको देखने बड़े से बड़े नेता और मंत्री जा चुके हैं।

इशारों में बात कर रही हैं जयललिता
अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि आखिर जयललिता को हुआ क्या है। ऐसे में अब वैबसाइट की खबर के मुताबिक जयललिता इतने दिनों से वेंटिलेटर पर हैं। उनकी हालत चिंता जनक है। खबर के अनुसार वह इशारों में बात कर रही हैं। डॉक्टर्स यही कह रहे हैं कि वे ठीक हैं लेकिन बीमारी के बारे में किसी को नहीं बताया जा रहा है।

अम्मा के इलाज के लिए मोदी ने भेजे तीन डॉक्टर
खबर के अनुसार जयललिता को 22 सितंबर की रात अपोलो हॉस्पिटल लाया गया उस दौरान वो बेहोश थी। अगले दिन 23 तारीख को उनके इलाज के लिए पीएम मोदी ने दिल्ली एम्स के तीन डॉक्टरों की टीम को चेन्नई भेजा। इसी बीच जयललिता को माइनर हार्टअटैक भी आया। उनकी शुगर काफी बढ़ी हुई थी और ब्लड प्रेशर बेकाबू था। उन्हें पेसमेकर लगाया गया। ये 24 से 27 तारीख के बीच की बात है। 28 से उनकी हालत और खराब होने लगी। मल्टी ऑर्गन प्रॉब्लम्स शुरू हो गए। किडनी, लीवर और फेफड़ों में इंफेक्शन हो चुका था। इसी दिन ही वेंटिलेटर पर रख दिया गया। 

जयललिता के गले में लगाई गई है ट्राइको नली 
जयललिता के गले में ट्राइको नली लगाई गई है। इसी से वो फ्लूड और ऑक्सीजन ले रही हैं। नली के कारण बोलना संभव नहीं है। वे इशारों में जवाब दे रही हैं। लिखकर भी दे सकती थीं, पर कहा जा रहा है कि जयललिता पैसिव फिजियोथेरेपी पर हैं। यानी हाथ-पैर हिला-डुला नहीं सकतीं। ऐसे में कह सकते हैं कि उनकी हालात काफी नाजुक है और उनके चाहने वालों से ये बात जानकर नहीं बताई जा रही। हालंाकि इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

Advertising