नहीं थम रहा कावेरी विवाद, अब तमिलनाडु में ''रेल रोको'' प्रदर्शन(Pics)

Monday, Oct 17, 2016 - 12:03 PM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु में कावेरी मुद्दे पर किसानों के एक संघ की आेर से घोषित राज्यव्यापी रेल रोको प्रदर्शन में आज द्रमुक सहित विपक्षी दल भी शामिल हुए और केंद्र से कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) की स्थापना का अनुरोध किया। चेन्नई और कावेरी के तटीय जिलों सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में हुए प्रदर्शनों में कई लोगों ने हिस्सा लिया, जिनमें द्रमुक के कोषाध्यक्ष एवं तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता एमके स्टाालिन भी शामिल थे।  

दो दिवसीय रेल रोको प्रदर्शन
स्टालिन ने यहां के पेरम्बूर में निकाली गई जुलूस का नेतृत्व किया, जबकि तंजावुर तथा कुड्डलोर में अन्य के साथ रेल रोको प्रदर्शन करने वालों में वाम दल एवं एमडीएमके भी शामिल हुए। सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया।  केंद्र से तत्काल सीएमबी के गठन का अनुरोध करते हुए किसानों के एक संघ ने आज से दो दिवसीय रेल रोको प्रदर्शन का आह्वान किया था।  

अदालत में साैंपी गई रिपोर्ट 
राज्य में स्थिति के आकलन के लिए उच्चतम न्यायालय की आेर से गठित एक उच्च स्तरीय तकनीकी दल के कावेरी तटीय क्षेत्र का मुआयना खत्म करने के कुछ दिनों बाद यह प्रदर्शन हुआ। दल ने कर्नाटक में भी कावेरी तटीय क्षेत्रों का मुआयना किया और यह दल आज शीर्ष अदालत में अपनी रिपोर्ट जमा कराएगा। कर्नाटक से कावेरी के जल को छोड़े जाने की मांग वाली तमिलनाडु सरकार की याचिका पर सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने इस दल का गठन किया था। 

Advertising