तमिलनाडु कांग्रेस ने मोदी पर बोला हमला, कहा उनका आमंत्रण स्वीकार करने वाला कोई नहीं

Wednesday, Jan 16, 2019 - 06:22 PM (IST)

चेन्नईः लोकसभा चुनावों में गठबंधन के लिए भाजपा के दरवाजे खुले रखने के प्रधानमंत्री के बयान के कुछ दिनों के बाद कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई ने बुधवार को उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कि उनके आमंत्रण को कोई स्वीकार करने वाला नहीं है। तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एस तिरूनावुक्करासर ने कहा कि गठबंधन में शामिल होने के प्रधानमंत्री के आमंत्रण के उलट राजनीतिक दल राजग से बाहर जा रहे हैं। 

भाजपा से गठबंधन को कोई तैयार नहीं
कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने गठबंधन के लिए अपनी पार्टी का दरवाजा खुला रखा है लेकिन एक भी राजनीतिक दल अंदर आने के लिए तैयार नहीं है....चाहे वह तमिलनाडु हो अथवा कोई अन्य प्रदेश। एक भी पार्टी उनके आमंत्रण को स्वीकार करने और भाजपा के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार नहीं है।’’ भाजपा की तमिलनाडु इकाई के कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान मोदी ने हाल ही में कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ने गठबंधन के लिए दरवाजे खुले रखे हैं।

राज्य में डीएमके नहीं जाएगी भाजपा के साथ
प्रधानमंत्री ने चुनाव जीतने के लिए लोगों से संपर्क के महत्व पर भी जोर दिया था। इस बारे में द्रमुक ने कहा था कि वह भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगा क्योंकि भगवा पार्टी द्रविड़ पार्टी का मजाक उड़ाती है और उनका न्यौता पार्टी के लिए नहीं था। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने पिछले महीने राजग छोड़ दिया था और केंद्रीय मंत्रिमंडल से त्याग पत्र दे दिया था। इसके अलावा नागरिकता संशोधन विधेयक का मसला उठाते हुए असम गण परिषद ने भी राजग छोडऩे का एलान किया है।

तिरूनावुक्करासर ने कहा कि चुनाव संबंधी कार्य के लिए छह कमेटी गठित करने के लिए नामों की एक सूची कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के पास भेजी गयी है। वह जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे। इस कमेटी में प्रचार और उम्मीदवारों के नाम तय करने वाली कमेटी भी शामिल है। 

Yaspal

Advertising