अब facebook पर लगाइए प्रोफाइल वीडियो

Friday, Oct 02, 2015 - 12:36 PM (IST)

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने पेज में एक नया फीचर शामिल किया है ये फीचर फेसबुक की आर्मी के लिए फोन ऐप्लिकेशन पर जोड़ा गया है। यह फीचर 1 अक्टूबर से शुरु हो जाएंगा। फेसबुक ने कहा है कि यह फीचर आपको खुद को एक्सप्रेस करने के ज्यादा अवसर देगा और साथ ही यह आपके प्रोफाइल पर दिखाई देने वाले कॉन्टेंट को भी कंट्रोल करेगा।

इसमें सबसे ज्यादा बदलाव प्रोफाइल वीडियोज को माना जाएगा है। यह नए फीचर के जरिए यूजर्स एक शॉर्ट, लूपिंग मूवी क्लिक बनाकर अपनी प्रोफाइल पर डाल सकेंगे। इसे यूजर्स की प्रोफाइल विजिट करने वाला कोई भी शख्स देख सकेगा। एक और प्रोफाइल फीचर में आप अपनी पिक्चर का टेंपररी वर्जन भी डाल सकते हैं।

फेसबुक ने कहा है कि यह फीचर यूजर्स को एक खास मौके की तस्वीर को परमानेंट पिक्चर बनाए बिना प्रोफाइल पिक्चर बनाने का मौका देगा। आपकी प्रोफाइल पर कस्टमाइजेबल स्पेस के जरिए आपके लिए यह कंट्रोल करना आसान हो जाएगा कि आप किसे क्या दिखाना चाहते हैं। आप इस स्पेस के जरिए तय कर सकते हैं कि लोग आपके बारे में क्या जान पाएंगे और क्या देख पाएंगे। नए फीचर्स के साथ ही, फेसबुक ने मोबाइल प्रोफाइल के लिए कुछ डिजाइन चेंजेस भी किए हैं। फेसबुक ने कहा है कि यह अपडेट जल्द ही आपके फोन में नजर आएगा, जिसके लिए कुछ ही दिन में आपको अपना ऐप्लिकेशन अपडेट करने की जरूरत पड़ सकती है।

Advertising