दिल्ली हिंसा के आरोपी AAP के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन पर कसा शिकंजा, UAPA के तहत केस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 09:18 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद और दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन के UAPA के तहत केस दर्ज हुआ है। ताहिर हुसैन को दिल्ली के चांद बाग हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया था। आप के पूर्व पार्षद पर IB के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का भी आरोप है, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था।

ताहिर हुसैन के घर की छत पर पत्थर, गुलेल और पेट्रोल बम मिला था। आरोप है कि यहां से भी पत्थरबाजी की गई थी। इतना ही नहीं सोशल मीडिया में एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें कुछ उपद्रवी एक मकान की छत से पत्थर और पेट्रोल बम नीचे बरसा रहे थे। पुलिस ने इस मकान को बाद में सील कर दिया था। जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद पर भी UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस ने दंगे भड़काने की साज़िश के आरोप में केस दर्ज किया है।

गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी महीने में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हिंसा भड़की थी। मौजपुर, जाफराबाद, चांदबाग और करावलनगर में सबसे ज्यादा हिंसा देखी गई थी। ताहिर हुसैन पर हिंसा भड़काने का आरोप है। हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस अफसर अंकित शर्मा के परिजनों ने कथित तौर पर ताहिर पर हत्या का भी आरोप लगाया था। ताहिर पर यह भी आरोप लग रहा है कि 25 फरवरी को उनके चांदबाग स्थित घर से उपद्रवियों ने लोगों पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News