हथौड़े से ताई का सिर फोड़ा, 8 टुकड़े किए: जयपुर में इंजीनियर ने बाथरूम में मार्बल कटर से बॉडी काटी; जंगल में फेंके बॉडी पाट्‌र्स

Saturday, Dec 17, 2022 - 06:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक बुजुर्ग महिला की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस का कहना है कि एक युवक ने अपनी ताई के सिर पर हथौड़ा मारकर उनकी हत्या कर दी और इसके बाद पत्थर काटने वाले कटर से शव के आठ से दस टुकड़े कर उन्हें जंगल में अलग-अलग जगह फेंक दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया गया है और शव के कई टुकड़े पुलिस ने बरामद किए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने 'हरे कृष्णा मूवमेंट' से जुड़े आरोपी युवक से पूछताछ के आधार पर बताया है कि अपनी ताई की हत्या के बाद उनके शव के टुकड़े कर ठिकाने लगाने का विचार उसके मन में दिल्ली में हाल ही में हुई एक घटना (श्रद्धा वालकर हत्या) के कारण आया। युवक का यह भी कहना है कि वह अपनी ताई की टोकाटाकी से परेशान था। हालांकि, मूवमेंट के एक प्रवक्ता के अनुसार अनुज एक साल से उनकी गतिविधियों में शामिल नहीं था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) पारिस देशमुख ने बताया कि शहर के विद्याधर नगर थाने में एक महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट 11 दिसंबर को दर्ज हुई थी। युवक अनुज शर्मा उर्फ अचिंत्य गोविंद दास (33) ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी ताई सरोज शर्मा (65) दोपहर बाद दो-तीन बजे घर से मंदिर जाने की बात कहकर निकली थीं, जो अभी तक घर वापस नहीं आईं। महिला कैंसर पीड़ित थीं। उन्होंने कहा कि पुलिस को जांच के दौरान परिवादी पर ही शक हुआ। इस पर सरोज शर्मा की पुत्रियों को बुलाकर उसके फ्लैट की गहनता से जांच की गई। मामला संदिग्ध लगने पर अनुज शर्मा की तलाश की गई तो पता चला कि वह गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद 13 दिसंबर को घर से हरिद्वार और दिल्ली चला गया।

पुलिस को पता चला कि अनुज अपने परिवारजन के साथ दिल्ली से जयपुर आ रहा है। पुलिस ने रूट लोकेशन के आधार पर उसे शहर में बीच रास्ते में रोककर पकड़ लिया। देशमुख के अनुसार अनुज शर्मा से गहनता से पूछताछ करने पर उसने अपनी ताई के सिर पर हथौड़े से वार कर उनकी हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी का कहना है कि 11 दिसंबर को दोपहर में ताई ने उसे बाहर जाने से रोका जिस पर वह तैश में आ गया और उसने उनके सिर पर हथौड़ा मार दिया।

अधिकारियों के अनुसार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि हत्या करने के बाद शव को ठिकाने लगाने का विचार उसके मन में दिल्ली के श्रद्धा वालकर हत्या कांड के कारण आया। उसने पुलिस से बताया कि वह शव के टुकड़े करने के लिए एक दुकान से पत्थर काटने वाला एक कटर खरीदकर लाया, इसके बाद बाथरूम में शव के कई टुकड़े कर उन्हें सूटकेस व बाल्टियों में भरकर कार से उन्हें दिल्ली रोड पर जंगल में कई स्थानों पर फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। वारदात में इस्तेमाल हथौड़ा, कटर मशीन, बाल्टी, सूटकेस और अन्य सामान बरामद कर लिए गये हैं और मामले की जांच जारी है। वहीं 'हरे कृष्णा' मूवमेंट के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक साल से अनुज उनकी गतिविधियों में सक्रिय नहीं था।

Yaspal

Advertising