सैयद अली शाह गिलानी के दामाद से पूछताछ के लिए अदालत पहुंची ED

Friday, Mar 15, 2019 - 06:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आतंकवादियों को फंडिंग के मामले में अलगाववादी नेता सैय्यद शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह से पूछताछ के लिए शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत का रुख किया है। यह मामला लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख एवं 26/11 हमले के सरगना हाफिज सईद से जुड़ा हुआ है।

ईडी ने पाकिस्तानी नेताओं तथा कश्मीरी अलगाववादियों से कथित दोस्ती रखने वाले प्रभावशाली कारोबारी जूहर वताली और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) स्थित कारोबारी नवल किशोर कपूर से भी पूछताछ की मांग की है। अल्ताफ शाह, जहूर वताली तथा नवल किशोर कपूर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवादियों को वित्तीय मदद पहुंचाने के मामले में गिरफ्तार किया था। वह तिहाड़ जेल में बंद है। अदालत 19 मार्च को मामले पर सुनवाई करेगी।

एनआईए ने इससे पहले हिज्बुल मुजाहिद्दीन प्रमुख सैय्यद सलाहुद्दीन समेत सरकार विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और घाटी में हिंसा फैलाने के आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। एजेंसी ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हाफिज सईद और सलाउद्दीन के अलावा 10 अन्य लोगों पर आपराधिक साजिश, राजद्रोह और गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम के कड़े प्रावधानों के तहत आरोप तय किए हैं। 

Yaspal

Advertising