स्वाती मालीवाल ने प्रधानमंत्री को लिखा खत, किया यह अनुरोध

Sunday, May 06, 2018 - 07:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली महिला आयोग ( डीसीडब्ल्यू ) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने अनुरोध किया कि बलात्कार के मामलों से निपटने के लिए अगले तीन महीनों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती और त्वरित अदालतों की स्थापना के लिए 15 दिनों में योजना बनाने के लिए एक विशेष कार्यबल स्थापित किया जाए। उन्होंने बलात्कार की घटनाओं को सांप्रदायिक रंग देने की बढ़ती घटनाओं पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि विगत में ऐसी घटनाएं दुर्लभ थीं लेकिन अब अचानक पीड़ित का धर्म महत्वपूर्ण हो गया है। 

स्वाति ने 12 साल तक की बच्चियों से बलात्कार करने वाले दोषी लोगों को मौत की सजा के लिए अदालतों को अनुमति देने की खातिर एक अध्यादेश को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। इसके साथ ही उन्होंने आगाह किया कि जब तक यह सुनिश्चित नहीं हो जाता कि बलात्कार के मामलों की छह महीने के भीतर सुनवाई हो इस अध्यादेश से जमीन पर कोई वास्तविक परिवर्तन नहीं होगा। 

बता दें कि स्वाति मालीवाल ने राजघाट पर 22 अप्रैल तक भूख हड़ताल की थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अध्यादेश जारी किए जाने के बाद उन्होंने भूख हड़ताल समाप्त की थी। उन्होंने अपने पत्र में अनुरोध किया है कि कैबिनेट के फैसलों को कायम रखा जाए। स्वाति ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि राज्यों में विशेष कार्यबल गठित किए जाएं जिनमें केंद्र, राज्यों और न्यायपालिका के प्रतिनिधि हों।  

vasudha

Advertising