अब कश्मीरी लड़की के पोस्टर पर मचा बवाल, ट्विटर पर भिड़े स्वाति मालीवाल और विजय गोयल

Sunday, Aug 11, 2019 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से मचे सियासी भूचाल के बीच भाजपा नेताओं के कश्मीरी लड़कियों पर विवादित बयान थमते दिखाई नहीं दे रहे हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कश्मीरी बहू वाले बयान के बाद सीनियर नेता और मोदी सरकार के मंत्री विजय गोयल एक पोस्टर को लेकर विवादों में घिर गए हैं। 

दरअसल राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने भी अपने आवास के बाहर कश्मीर को लेकर एक पोस्टर लगवाया है। जिस पर एक कश्मीरी लड़की मुस्कारा रही है और पोस्टर पर लिखा है, “धारा 370 का जाना, तेरा मुस्कराना। उनके इस ट्वीट पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने जवाब देते हुए लिखा कि कितनी घटिया सोच है। हिम्मत है तो अपनी बेटी की तस्वीर घर के बोर्ड पर लगाओ। एक तरफ हमारे प्रधानमंत्री कश्मीर का दिल जीतने की कोशिश कर रहे है, दूसरी तरफ उनके मंत्री कश्मीरी लड़कियों के प्रति अपनी गंदी सोच उजागर कर रहे हैं! कार्यकर्ताओं की क्या गलती जब नेता ही ऐसी ओछी सोच रखते हैं।”

महिला आयोग ने लिखा कि ऐसे समय में जब कई राज्य सतर्कता पर है तो पूरे राज्य की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली इस तरह की असंवेदनशील और मूर्खतापूर्ण टिप्पणियां हिंसा बढ़ा सकती है। आयोग दोनों मामलों में अधिकार क्षेत्र के मुद्दे पर विचार किए बगैर प्राथमिकी दर्ज करने की पुरजोर अनुशंसा करता है। आयोग ने  दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा से 14 सितंबर तक मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। 

वहीं गोयल ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल अपनी ‘‘सोच को साफ़ सुथरा'' रखो। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता के डर से अनुच्छेद 370 पर समर्थन तो दिया, पर केजरीवाल टोली की खिसियाहट साफ़ नजर आ रही है। इस अनुच्छेद के खत्म होने से देशद्रोहियों में जो निराशा है, ये बयान उसी हताशा का प्रतीक है।


vasudha

Advertising