शराब की दुकान पर स्वराज अभियान का हल्ला-बोल

Tuesday, Sep 27, 2016 - 01:55 PM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी में शराब की अवैध दुकानों और ठेकों के खिलाफ स्वराज अभियान ने रविवार को भी मोर्चा खोला। मयूर विहार फेस-3 में सोसायटी के लोगों के साथ मिलकर स्थानीय महिलाओं ने यहां शराब की एक दुकान और बीयर की दुकान बंद कराई।

कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे
इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बंद करो-बंद करो के नारे भी लगाए। स्थानीय लोगों ने शराब की दुकान को स्थायी रूप से बंद करवाने का संकल्प लिया है। उनकी मांग है कि 16 अक्तूबर तक बंद किया जाए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि रिहायशी इलाके में शराब की दुकान से महिलाओं और लड़कियों को परेशानी हो रही हैं। महिलाओं पर फब्तियां कसी जाती हैं। इसी से तंग आकर उन्हें सड़क पर आना पड़ा है। सूचना पाकर मौके पर दिल्ली पुलिस भी पहुंच गई। 

पुलिस ने किया लोगों को शांत करने का प्रयास
पुलिस ने नाराज लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि सरकार ने इन दुकानों को बंद नहीं कराया, तो वे स्वराज अभियान के साथ मिलकर आंदोलन तेज करेंगे। स्वराज अभियान ने इस पूरे अभियान को लेकर एक नया नारा दिया और आम आदमी पार्टी को शराब माफियाओं के साथ बताया है। आम आदमी पार्टी ने सरकार बनने से पहले वादा किया था कि शराब की दुकान खुलने से पहले स्थानीय लोगों से उनकी राय ली जाएगी लेकिन अब किस तरह से सरकार अपने वादे से मुकर गई है। अभियान के नेताओं का कहना है कि दिल्ली सरकार ने 371 दिनों में 399 लाइसेंस बांटे हैं।

Advertising