मीडिया पर भड़के सुषमा के पति, कहा- क्या अब सर्जरी का लाइव टेलीकास्त करोगे

Wednesday, Dec 07, 2016 - 11:22 PM (IST)

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति और मिजोरम के राज्यपाल स्वराज कौशल सुषमा की कवरेज को लेकर मीडिया पर भड़के । मीडिया पर तंज कसते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि मीडिया में सुषमा स्वराज की सर्जरी को लेकर की जाने वाली कवरेज काफी डिटेल वाली है। मुझे लगता है कि हमें उनकी सर्जरी के लाइव टेलीकास्त के लिए तैयार रहना चाहिए। सार्वजनिक जीवन वाली महिला एक भारतीय नागरिक भी है और उसकी भी कुछ निजता है।

सुषमा स्वराज ने 3 सप्ताह पहले ट्विटर पर घोषणा की थी कि किडनी फेल होने की वजह से वे अस्पताल में भर्ती हुई हैं। इसके बाद ट्वीटर के जरिए लोगों ने उन्हें मदद ऑफर की। कुछ लोग इसमें अंग डोनेट करने वाले भी शामिल हैं। स्वराज अभी अस्पताल में ही भर्ती हैं। सुषमा स्वराज की सर्जरी इस सप्ताह के अंत में होने वाली है। एम्स की कमेटी ने उन्हें डोनर से अंग लेने के योग्य करार दे दिया है।

मंगलवार को रिपोर्ट आई थी कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के गुर्दे का प्रतिरोपण इस सप्ताहांत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में होने की संभावना है, हालांकि गुर्दे का दान करने वाला व्यक्ति जीवित है और उसका सुषमा से कोई रिश्ता नहीं है। एम्स की ओर से बनाई गई विशेषज्ञों की एक टीम गुर्दे का प्रतिरोपण करेगी। चिकित्सकों के अनुसार सुषमा लंबे समय से मधुमेह से पीड़ित हैं। गुर्दे के काम करना बंद करने के बाद उनको डायलिसिस पर रखा गया है। 

Advertising