सुब्रमण्यम स्वामी बोले- हाफिज सईद भी आ जाए तो भी प्रियंका को नहीं मिलेगी SPG सुरक्षा

Monday, Dec 02, 2019 - 07:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गांधी परिवार की सुरक्षा से स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड्स (SPG) को हटाए जाने के बाद दोनों पार्टियां आमने-सामने हैं। सदन में चली नोक-झोंक के बीच अब प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक के बाद इस मुद्दे ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है।

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपाः के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रियंका की सुरक्षा में हुई चूक से मुद्दे पर कहा कि अगर हाफिज सईद भी आ जाए तो उनको अब एसपीजी सुरक्षा नहीं मिलने वाली। स्वामी सोमवार को प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में हुई चूक के मुद्दे पर यह बात कही।

प्रियंका गांधी वाड्रा के घर में 26 नवंबर को एक संदिग्ध गाड़ी घुस आई थी, जिसमें तीन महिलाएं, तीन पुरुष और एक बच्चा सवार था। उस वक्त प्रियंका अपने आवास पर मीटिंग कर रही थीं। पूछने पर वाहन सवारों ने खुद को प्रियंका का फैन बताया। हालांकि प्रियंका ने इन सभी को चाय-नाश्ता कराकर विदा कर दिया, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था  पर सवाल खड़े हो गए हैं।

मोदी सरकार ने गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा हटा दी है. इसके लिए एसपीजी संशोधन बिल सदन में पेश किया गया, जो ध्वनिमत से पारित हो गया। इस संशोधन के बाद अब एसपीजी सुरक्षा केवल प्रधानमंत्री और प्रधानमंत्री आवास में उनके साथ रहने वाले परिजनों को ही मिलेगी। पूर्व प्रधानमंत्रियों को भी 5 साल के लिए एसपीजी सुरक्षा प्रदान करने का प्रावधान है। कांग्रेस ने इस बिल का विरोध किया था।

Yaspal

Advertising