CBI विवाद पर बोले स्वामी- वर्मा को लेकर पुनर्विचार करें पीएम मोदी

Thursday, Oct 25, 2018 - 06:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में छिड़े संग्राम को लेकर भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर अपनी सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सीबीआई निदेशक एक ईमानदार अधिकारी हैं जो भ्रष्टाचार पर लगाम कसने का अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वर्मा के विरूद्ध उठाये गये कदम पर पुर्निवचार करने को कहा। 

वर्मा ईमानदार अधिकारी
स्वामी ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री पर पूर्ण विश्वास है। किन्तु उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके आसपास के लोग मोदी के साथ साथ भाजपा के हितों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। वर्मा और सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच मतभेद चल रहे थे तथा सरकार ने मंगलवार रात को उनके सारे अधिकार लेते हुए उन्हें अवकाश पर भेज दिया। एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए स्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि भ्रष्टाचार के विरूद्ध लड़ाई में वर्मा ‘अच्छा काम’ कर रहे हैं।

काले धन को वापस लाने का किया वादा 
भाजपा सांसद ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वह सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को हटाने के बारे में पुर्निवचार करें। वह एक ईमानदार अधिकारी हैं जबकि अस्थाना एक भ्रष्ट अधिकारी हैं। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी भाग गया, मेहुल चोकसी भाग गया, (विजय) माल्या के मामले में लुक आउट नोटिस को कमतर किया गया ताकि वह जा सके। ये चीजें भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा की मुहिम को कमजोर कर रही हैं जबकि उसने विदेशों में रखे गये काले धन को वापस लाने का वादा किया है।


भाजपा में चिदंबरम के कई ‘शुभचिंतक’
स्वामी ने यह भी कहा कि यदि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ चल रही वर्तमान जांच में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी राजेश्वर सिंह को हटा लिया जाता है तो वह उन भ्रष्टाचार मामलों से हट जाएंगे जो उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दाखिल किए हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के खिलाफ विभिन्न मामले दायर कर चुके स्वामी ने दावा किया कि भाजपा में भी चिदंबरम के कई ‘शुभचिंतक’ हैं जो उन्हें बचाने का प्रयास कर रहे हैं। बहरहाल, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। भाजपा नेता ने कहा कि मैं जबकि पार्टी एवं राष्ट्र के हित में इन मामलों को लड़ रहा हूं, (हमारे) भीतर से कोई हमें पीठ पर छुरा मारने का प्रयास कर रहा है। मैं और क्या कर सकता हूं। 

vasudha

Advertising