BHU विवाद: स्वामी ने नक्सल आंदोलन से की छात्राओं के प्रदर्शन की तुलना

Monday, Sep 25, 2017 - 01:16 PM (IST)

नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने बीएचयू मामले को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है। स्वामी ने छात्रों के विरोध प्रदर्शन को ‘नक्सल आंदोलन’ जैसा बताया। साथ ही उन्होंने वीसी गिरीश चंद्र त्रिपाठी का बचाव भी किया। स्वामी ने कहा कि मैं इस मामले में वाइस चांसलर का समर्थन करता हूं क्योंकि छात्राओं का विरोध नक्सल आंदोलन की तरह से लग रहा है, जिसका मतलब है कि छात्राएं वीसी के ऑफिस में घुसना चाहते थे, जहां वो हिंसा फैला सकते थे। 

योगी आदित्यनाथ का किया समर्थन 
भाजपा नेता ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी समर्थन करते हुए कहा कि योगी ने इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट मंगवाई है यह एक अच्छा कदम है। उन्होंने कहा कि यह अवास्तविक लग रहा है, क्योंकि वे कह रही हैं कि छेड़छाड़ हुई लेकिन हमें उनकी पहचान पता ही नहीं और ये दूसरे स्टूडेंट्स को कैसे पता चला। और क्या लड़की ने तुरंत इसकी रिपोर्ट दी या नहीं? 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को बीएचयू स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज किया था, जो यूनिवर्सिटी में लड़की के साथ कथित छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स ने वीसी के आवास में घुसने की कोशिश की थी और जब वहां तैनात सुरक्षाबलों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो स्टूडेंट हिंसक हो उठे। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज किया। स्टूडेंट्स ने दावा किया कि पुलिस ने उन्हें पीटा और बाल पकड़कर घसीटा लेकिन वाराणसी के डीएम ने इन दावों को गलत बताया है। 

Advertising