संदिग्ध आतंकी को महबूबा सरकार ने बनाया स्पोर्टस टीम का प्रमुख

Thursday, Nov 16, 2017 - 04:40 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की महबूबा मुफ्ती सरकार ने अलगाववादी नेता यासीन मलिक के एक करीबी और आतंकी गतिविधियों में शामिल रहने वाले शख्स को राज्य वन-विभाग की स्पोर्टस टीम का हेड बना दिया है। रिपोर्टों के मुताबिक सरकार द्वारा जारी नियुक्ति पत्र से पता चला है कि अलगाववादी नेता यासीन मलिक के करीबी इम्तियाज को नेशनल चैंपियनशिप के लिए टीम का प्रमुख बना दिया है। आपको बता दें कि इम्तियाज पर कई हत्याओं और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगते रहे हैं।
इसके अलावा खुद यासीन के खिलाफ  हत्या, आगजनी, दंगा और गुंडागर्दी के कई मामले दर्ज हैं और इम्तियाज को यासीन का बेहद करीबी माना जा रहा है। यासीन मलिक के सहयोगी को नियुक्त करने के फैसले से लोगों को झटका लगा है। यासीन मलिक का नाम आतंकियों को वित्तीय मदद देने वाले लोगों में भी आया था जो राज्य के पत्थरबाजों को धन मुहैया कराते हैं। यही पत्थरबाज हिंसा करते हैं।


आपको बता दें कि यासीन मलिक को पुलिस ने बुधवार को हिरासत में ले लिया। उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फं्रट के अबी गजर स्थित कार्यालय के पास से जैसे ही मार्च शुरू किया, उन्हें हिरासत में ले लिया गया। मार्च शहर के मध्य स्थित लाल चौक जाना था। टेरर फंडिंग को लेकर लगातार एजेंसियां अलगाववादी नेताओं के ठिकाने पर छापेमारी कर रही हैं।


सरकार पर उठ रहे सवाल
एक संदिग्ध आतंकी के स्पोट्र्स टीम का नेतृत्व करने से राज्य सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वह भी ऐसे समय में जब हाल ही में 17 वर्षीय फुटबॉलर माजिद खान ने हथियार उठा लिया था और लश्कर-ए-तोयबा में शामिल हो गया है। उधर, इस बारे में जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह से बात की गई तो उन्होंने पहले तो अपने इस फैसले का बचाव किया लेकिन बाद में आश्वासन दिया कि मामले की जांच की जाएगी।

 

Advertising