23 लाख की अवैध नई करेंसी के साथ संदिग्ध काबू

Sunday, Oct 15, 2017 - 03:55 PM (IST)

जयपुर। जीआरपी पुलिस ने आज की कार्रवाई में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने बड़ी खेप में अवैध नए नोटों को ले जाते हुए एक युवक को गिरतार किया है। जीआरपी पुलिस ने यह कार्रवाई जयपुर रेलवे स्टेशन पर की। पुलिस के मुताबिक दिवाली के त्यौहार को देखते हुए जयपुर रेलवे स्टेशन पर सभी ट्रेनों में चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिससे कोई अपराधी किसी अपराध को अंजाम न दे सके।

पुलिस ने बताया कि, आज सुबह करीब 6.30 बजे मरूधर एक्सप्रेस से एक युवक बैग हाथ में लिए हुए जयपुर रेलवे स्टेशन पर उतरा। युवक को देखते हुए पुलिस को मामला संदिग्ध लगा। पुलिस ने व्यापारी के बैग की तलाशी ली तो उसमें 23.48 लाख रूपये की नई करेंसी बरामद हुई। सभी करेंसी 2 हजार और 500 रूपये में थी। पुलिस ने तुंरत युवक को हिरासत में लेते हुए नोटों से भरा हुआ बैग जब्त कर लिया। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की उसने नोटों के बारें में ज्यादा कुछ नहीं बताया। इस पर पुलिस नोटों को जब्त कर युवक को थाने लेकर आई और आयकर विभाग को सूचना दी। मौके पर आई आयकर विभाग की टीम और जीआरपी पुलिस ने युवक से काफी पूछताछ की, बावजूद इसके आरोपी नोटों के बारे में सही जानकारी नहीं दे पाया।

पूछताछ में सामने आया है की आरोपी युवक का नाम वीरेंद्र भाटिया है और बीकानेर का रहने वाला है। आरोपी बीकानेर में मार्बल का कार्य करता है। पूछताछ मेें आरोपी ने बस इतना ही बताया कि 23.48 रूपये से भरा नोटों का यह बैग बीकानेर में ही किसी व्यापारी को देना देना था। फिलहाल आयकर विभाग की टीम आरोपी वीरेंद्र भाटिया से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल मेें जुट गई है। 

Advertising