सुनील जाखड़ होंगे कांग्रेस से सस्पेंड, पार्टी को कहा ''गुड लक''

Tuesday, Apr 26, 2022 - 05:50 PM (IST)

चंडीगढ़:  कांग्रेस अनुशासन समिति ने मंगलवार को पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ को दो साल के लिये निलंबित करने की सिफारिश की, जिसके तुरंत बाद जाखड़ ने पार्टी को ''गुड लक'' कह दिया। हालांकि उन्होंने अपनी योजनाओं के बारे में बताने से इनकार किया।
 

पत्रकारों ने जाखड़ से अनुशासन समिति की सिफारिश पर प्रतिक्रिया मांगी, तो उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस को शुभकामनाएं देता हूं। जब उनसे अगले कदम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
 

 दिल्ली में मंगलवार को सुबह हुई बैठक के बाद कांग्रेस अनुशासन समिति ने पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी सिफारिशें सौंप दीं, जो इस पर आवश्यक निर्णय लेंगी। समिति की बैठक से पहले जाखड़ ने कटाक्ष करते हुए कहा कि जिनके पास अभी भी जमीर है, उन्हें दंडित किया जाएगा।
 

कांग्रेस अनुशासन समिति ने 11 अप्रैल को जाखड़ को कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया और एक सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा था। हालांकि, जाखड़ ने समिति को जवाब नहीं देने का फैसला किया।
 

जाखड़ ने एक ट्वीट में कहा कि आज, सर कलम होंगे उनके, जिनमें अभी जमीर बाकी है। (आज जमीर वालों का सिर कलम किया जाएगा)। (जावेद अख्तर साहब से माफी मांगता हूं)। 

Anu Malhotra

Advertising