भारतीय झंडे का अपमान करने के बाद मालदीव निलंबित मंत्री मरियम शिउना ने मांगी माफी

Monday, Apr 08, 2024 - 11:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क. मालदीव की निलंबित मंत्री मरियम शिउना ने सोशल मीडिया पर  भारतीय राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाली एक तस्वीर शेयर की थी, जिसके बाद आक्रोश फैल गया। अब मरियम ने इसके लिए माफी मांगी है। हालांकि पोस्ट को सोशल मीडिय से हटा दिया गया है। उसमें एक विपक्षी पार्टी का अभियान पोस्टर दिखाया गया था, जहां द्वीप राष्ट्र में संसदीय चुनावों से पहले पार्टी के लोगो को तिरंगे पर अशोक चक्र से बदल दिया गया था।


मरियम ने पोस्ट शेयर कर लिखा- "मैं अपनी हालिया पोस्ट की सामग्री के कारण हुए किसी भी भ्रम या अपराध के लिए ईमानदारी से माफी मांगती हूं। यह मेरे ध्यान में लाया गया कि मालदीव की विपक्षी पार्टी को मेरी प्रतिक्रिया में इस्तेमाल की गई छवि एमडीपी भारतीय ध्वज से मिलता जुलता था। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह पूरी तरह से अनजाने में हुआ था और इसके कारण हुई किसी भी गलतफहमी के लिए मुझे खेद है।''

कौन हैं मरियम शिउना?

मरियम शिउना मालदीव सरकार में पूर्व मंत्री रह चुकी हैं। वह मालदीव के युवा अधिकारिता, सूचना और कला मंत्रालय में उप मंत्री के रूप में कार्य करती थीं। शिउना माले सिटी काउंसिल की प्रवक्ता भी हैं। शिउना ने उस समय विवाद खड़ा कर दिया था, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। भारी प्रतिक्रिया के बाद उन्होंने अपने पोस्ट को डिलीट कर दिया था। मालदीव की सरकार ने तब शिउना के बयान से खुद को अलग कर लिया था।

 

Parminder Kaur

Advertising