राजस्थान: पोकरण में पकड़ा गया संदिग्ध पाकिस्तानी जासूस

Thursday, Mar 15, 2018 - 01:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जयपुर सीमा सुरक्षा बल ने राजस्थान के सीमावर्ती जैसलमेर जिले के पोकरण में एक सदिंग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। सदिंग्ध पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध होने का शक है। उसके पास से बरामद किए गए दस्तावेज को लेकर वह सही जवाब नहीं दे पाया जिस कारण उसे गिरफ्तार किया गया। साहिद हुसैन नाम का यह युवक जोधपुर का निवासी है और पोकरण में किराये का मकान लेकर रहता है। 

पोकरण में पकड़े गए साहिद जिलानी से सीआईडी और आईबी पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार संदिग्ध जोधपुर के नागौर सिलावटन का निवासी है, लेकिन उसके आधार कार्ड में और उसकी एक कार के पंजीयन दस्तावेज में मीरा कॉलोनी कायलाना रोड जोधपुर का पता दिया गया है। इसी आधार पर उसे संदिग्ध मानाते हुए पूछताछ की जा रही है। सूरक्षा एजेंसियां जिलानी के पोकरण में रहने के कारणों के साथ यहां आमदनी के जरिया और जान-पहचान की पड़ताल करने के लिए पूछताछ कर रही है।

बता दें कि पाकिस्तान लगातार भारत में जासूसी का नेटवर्क बढाता जा रहा हैं आए दिन राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर आईएसआई के जासूस पकड़े जाते रहे हैं। इसी साल गणतंत्र दिवस से पहले पोखरण से दो सऊदी अरब के नागरिकों अल सभान तलाल मोहमद और अल समरा मौजिद अब्दुल को गिरफ्तार किया था।
इनके पास से सेटेलाइट थुरिया फोन भी बरामद किया था। इसके अलावा हैदराबाद निवासी एक अन्य संदिग्ध को भी पकड़ा था। 
 

Advertising