यूजर के सवाल पर बोली सुषमा स्वराज- 'मैं भारतीय नागरिकों की हूं चौकीदार'

Saturday, Mar 30, 2019 - 02:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विदेश में रह रहे भारतीय नागरिकों की मदद करने और हाजिर जवाबी के लिए मशहूर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक बार फिर चर्चाओं में हैं। विदेश मंत्री ने एक यूजर के सवाल का बड़ा ही विनम्रता से जवाब देते हुए कहा कि मैं भारतीय नागरिकों की चौकीदार हूं। 


दरअसल सुषमा स्वराज ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि जर्मनी में म्यूनिख के निकट एक अप्रवासी ने भारतीय दंपत्ति पर चाकू से हमला किया। इसमें पुरुष की मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी घायल हैं। उन्होंने बताया कि भारतीय दंपति प्रशांत और स्मिता बसारूर पर म्यूनिख के निकट एक अप्रवासी व्यक्ति ने चाकू से हमला किया। दुर्भाग्यवश प्रशांत की मौत हो गई। स्मिता की हालत स्थिर है। हम प्रशांत के भाई की जर्मनी यात्रा का प्रबंध कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवादनाएं। 


विदेश मंत्री ने लिखा कि उन्होंने म्यूनिख में भारतीय दूतावास से दंपति के दो बच्चों की देखरेख करने को कहा है। इस घटना के बारे में विस्तृत जानकारी अभी उपलब्ध नहीं हो पाई है। इसी बीच एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा कि भाजपा की ‘सबसे संवेदनशील नेता’ ने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ क्यों जोड़ा। तो इसके जवाब में सुषमा स्वराज ने कहा कि क्योंकि मैं विदेश में भारत और भारतीय नागरिकों के हितों की चौकीदारी कर रही हूं।

vasudha

Advertising