सुषमा स्वराज का दावा, छह चरणों में भाजपा ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

Wednesday, May 15, 2019 - 11:24 PM (IST)

वाराणसीः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव के छह चरणों के बाद पहले से ही बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है। साथ ही उन्होंने यहां मतदाताओं से अपील की कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस सीट से फिर से बड़े अंतर से जिताएं।

स्वराज ने महिलाओं की मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाते हुए कहा, “पिछले पांच साल में आपके और मोदी के बीच संबंध बहुत मजबूत हुए हैं...एक परिवार की तरह।” उन्होंने कहा, “आज मैं प्रधानमंत्री मोदी एवं राजग सरकार की प्रतिनिधि के तौर पर विभिन्न क्षेत्रों में किए गए कार्यों का ब्यौरा देने आई हूं।”

सरकार की उपलब्धियां गिनाई
स्वराज ने राष्ट्र सुरक्षा, अर्थव्यवस्था एवं विदेश मामलों को लेकर सरकार का प्रदर्शन गिनाया। उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा पर सरकार की सफलता को दर्शाने के लिए बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट हवाई हमले की ओर इशारा किया। स्वराज ने विदेश में भारतीयों की मदद की अपनी कोशिशों का भी उल्लेख किया।

वहीं आर्थिक मोर्चे पर उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई जबकि संप्रग शासन के दौरान इसकी गिनती पहली पांच कमजोर अर्थव्यवस्थाओं में होती थी।

 

Yaspal

Advertising