अमेरिका में फंसे दूल्हे ने सुषमा स्वराज से मांगी मदद, मिला यह जवाब

Tuesday, Jul 31, 2018 - 05:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पासपोर्ट और वीज़ा से जुड़ी समस्याओं के लिए देश विदेश के नागरिक अक्सर ट्विटर के जरिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगते हैं और वह उनकी समस्या का समाधान भी करती हैं। विदेश मंत्री ने एक बार फिर भारतीय युवक के लिए मदद का हाथ बढाया है। अपनी शादी के लिए अमेरिका से स्वदेश की यात्रा करने जा रहे एक भारतीय नागरिक के पासपोर्ट खोने के बाद सुषमा स्वराज ने उसे मदद का भरोसा दिलाया। 


रवि तेजा नाम के एक व्यक्ति ने ट्वीट किया कि सुषमा स्वराज जी, मेरा पासपोर्ट वाशिंगटन डीसी अमेरिका में खो गया है। मेरी शादी 13-15 अगस्त को है, मुझे 10 अगस्त को आना है। कृपया मेरी तत्काल रिक्वेस्ट को जल्दी करवा दिए और अपनी शादी में समय पर पहुंचने के लिए मेरी मदद कीजिए। रवि तेजा ने विदेश मंत्री से कहा कि वो ही उनकी आखिरी उम्मीद हैं, कृपया मेरी मदद कीजिए। 


इसके जवाब में सुषमा स्वराज ने लिखा कि रवि आपने अपना पासपोर्ट बहुत ही गलत समय में खो दिया। फिर भी हम आपकी मदद करेंगे, ताकि आप समय पर अपनी शादी में पहुंच सकें। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय राजदूत नवतेज सरना को आदेश दियाकि वह मानवता के आधार पर इस व्‍यक्ति की मदद करें और उसका पासपोर्ट जल्‍द से जल्‍द तैयार करवाएं। भारतीय युवक ने मदद के लिए सुषमा का धन्यावाद किया। 

 

 

 

 

vasudha

Advertising