सुषमा स्‍वराज ने जीता दिल, पति के इलाज के लिए इंडोनेशियाई महिला काे दिलाया वीजा

Thursday, Oct 27, 2016 - 11:39 AM (IST)

नई दिल्लीः विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज एक फिर अपने काम के प्रति समर्पण के चलते सुर्खियाें में है। जानकारी के मुताबिक, सुषमा स्वराज ने अस्पताल में भर्ती हाेने के बावजूद इंडोनेशियाई नागरिक को उसके पति के इलाज के लिए भारत का वीजा दिलाने में मदद की है।

पति को लिवर सिरोसिस
सुषमा को मंगलवार को दिल्‍ली के एम्‍स में रूटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया था। इस दौरान भी वह सोशल मीडिया पर लोगों की समस्‍याएं सुलझाने में जुटी रहीं। इंडोनेशिया की शफीका बानो ने 24 अक्‍टूबर को विदेश मंत्री को ट्वीट कर मदद मांगी थी। उसके पति को लिवर सिरोसिस है, लिवर ट्रांसप्‍लांट के लिए दोनों को चेन्‍नई के अपोलो अस्‍पताल आना था। इस पर सुषमा ने जवाब देते हुए पूछा कि सर्जरी कब है।

मेडिकल वीजा दिलवा दें सुषमा
शफीका ने बताया कि सर्जरी का समय अपोलो अस्‍पताल के डाॅ आनंद से बातकर के तय किया जाएगा। शफीका ने बताया कि ‘भारतीय दूतावास को गृह विभाग की मंजूरी की जरूरत है। अगर संभव हो तो वे (सुषमा) मेडिकल वीजा दिलवा दें, मेरे पति को इलाज की जरूरत है।’ शफीका ने बताया कि वह पहले पाकिस्‍तान की नागरिक थीं। बाद में उन्‍होंने इंडोनेशिया की नागरिकता ग्रहण कर ली थी। सुषमा ने जवाब में लिखा कि मैंने उन्‍हें (दूतावास) को आपके पति के चेन्‍नई में लिवर ट्रांसप्‍लांट के लिए वीजा जारी करने को कहा है।

Advertising