बांग्लादेश और मालदीव के विदेश मंत्रियों से सुषमा स्वराज ने की द्विपक्षीय वार्ता

Friday, Mar 01, 2019 - 07:31 PM (IST)

नई दिल्लीः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को बांग्लादेश एवं मालदीव के विदेश मंत्रियों से द्विपक्षीय वार्ता की और क्षेत्रीय स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया। यहां इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक को संबोधित करने के बाद सुषमा ने मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद और बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमिन से वार्ता की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि सुषमा और शाहिद ने पिछले साल दिसंबर में मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह की भारत यात्रा के बाद की स्थिति पर चर्चा की और क्षेत्रीय स्थिति को लेकर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया। बांगलादेश के विदेश मंत्री मोमिन से मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा की।

सुषमा 57 इस्लामी देशों की बैठक को संबोधित करने वाली पहली भारतीय मंत्री हैं। पाकिस्तान के सख्त ऐतराज के बाद भी ओआईसी ने भारत को न्योता दिया और सुषमा ने संगठन की बैठक को संबोधित किया। यूएई ने भारत को दिया गया न्योता रद्द करने का पाकिस्तान का अनुरोध ठुकरा दिया, जिसके कारण विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अधिवेशन का बहिष्कार किया। 

 

 

 

Yaspal

Advertising