विदेश में फंसे युवक के लिए फरिश्ता बनी सुषमा स्वराज, 24 घंटे में बचाई जान

Thursday, Mar 23, 2017 - 08:15 PM (IST)

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मदद करने की पहल हमेशा उन्हें जनता का मुरीद बनाती है। इसी वजह से सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ भी होती रही है। विदेशों में फंसे लोगों के लिए सुषमा स्वराज जिस तरह से एक्शन लेती हैं शायद ही कोई मंत्रालय इतनी जल्दी कार्रवाई करता हो। बुधवार को भी एक ऐसा ही वाकया सामने आया, जब राजीव शर्मा नाम के शख्स ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज से सर्बिया में फंस अपने भाई के लिए मदद मांगी जिसे फिरौती के लिए किसी ने बंधक बना लिया था।  


राजीव शर्मा ने इसके साथ ही ट्वीट के माध्यम से एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें किडनैपर उनके भाई की बुरी तरह से पिटाई कर रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। राजीव शर्मा ने ट्वीट में कहा कि सुषमा स्वराज कृपया मेरे भाई की मदद करें, उसकी जान खतरे में है, सर्बिया में किसी ने उसे किडनैप कर लिया है और उससे पैसा भेजने को कहा है, नहीं तो किडनैपर उन्हें मार देंगे। इसके बाद शर्मा ने अपने अगले ट्वीट में भाई विनय महाजन के सर्बिया का मोबाइल नंबर और साथ में पासपोर्ट नबंर भी सुषमा स्वराज को दिया। स्थिति को देखते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तुरंत जवाब दिया और संबंधित व्यक्ति को मदद के लिए भेजा।


 24 घंटे के भीतर ही, विनय महाजन को बंधक के हाथों से सुरक्षित निकालकर सर्बियन अथॉरिटी को सौंप दिया गया। राजीव शर्मा ने ट्वीट कर भारतीय दूतावास का उसके किए गए प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया और साथ ही भारतीय होने पर गर्व जताया। राजीव शर्मा ने लिखा कि मुझे विश्वास है कि भारत में मानवता अब भी जिंदा है। 

 

 

Advertising