सीतामढ़ी सड़क हादसाः घायलों से मिलने SKMCH पहुंचे सुशील मोदी

Sunday, Mar 18, 2018 - 04:06 PM (IST)

मुजफ्फरपुरः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी रविवार को बस हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने एसकेएमसीएच पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में बढ़ रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए ठोस कदम उठाएगी। साथ ही उन्होंने चिकित्सकों को घायलों का बेहतर इलाज करने के निर्देश भी दिए। 

सड़क हादसों को रोकने के लिए कमेटी का किया गया गठन 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक्सीडेंट एनालिसिस कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी दुर्घटना के कारणों और उसे रोकने के उपाय की रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। उन्होंने कहा कि सरकार बहुत जल्द बिहार सुरक्षित विद्यालय बस परिवहन एवं विनियमन नीति बनाएगी ताकि स्कूली बच्चों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके। साथ ही मोदी ने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के कानून को और अधिक सख्त किया जाएगा। 

मृतकों के परिजनों को मिलेगा 4-4 लाख रुपए का मुआवजा 
सुशील मोदी ने कहा कि मुजफ्फरपुर में घटी घटना दुखद है। सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था की जा रही है। जरूरत पड़ने पर घायलों को पीएमसीएच और अन्य बड़े अस्पतालों में भेजने की व्यवस्था की जाएगी। 

बता दें कि सीतामढ़ी में एक दर्दनाक बस हादसे में यात्रियों से भरी बस पुल से नीचे गिर गई जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई तथा कई यात्री घायल हो गए। 

Punjab Kesari

Advertising