लालू को लेकर सुशील मोदी का नया खुलासा!

Tuesday, May 30, 2017 - 03:38 PM (IST)

पटना: बिहार भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को लेकर नया खुलासा किया है। ‘मंत्री और विधान पार्षद बनाने के बदले जमीन’ मामले आज मोदी ने कहा कि लालू ने फायदा पहुंचाने के एवज में पार्टी सदस्यों को विधायक सहकारिता के तहत मिले 5 प्लॉटों पर कब्जा कर लिया। 

‘लाखों का प्लॉट केवल 37000 रुपए में’
उन्होंनेे यहां जनता दरबार के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दस्तावेजी प्रमाण उपलब्ध कराकर मामले का खुलासा करते हुए कहा, ‘लालू ने रेलमंत्री के कार्यकाल के दौरान पद का दुरुपयोग करते हुए बिहार सांसद एवं विधानमंडल सदस्य सहकारी गृह निर्माण समिति के तहत एक से अधिक प्लॉट अपने नाम लिखवा लिया जो पूरी तरह से गैर कानूनी है। साथ ही राजद अध्यक्ष ने विधान पार्षद बनाने के एवज में पार्टी सदस्य बादशाह प्रसाद आजाद से लाखों रुपए मूल्य का प्लॉट केवल 37 हजार रुपए में लिखवाया।’  

कैसे खरीदे 5 प्लॉट?
भाजपा नेता ने कहा कि इस प्रकार लाभ पहुंचाने के एवज में लालू ने सहकारिता के कुल 5 प्लॉटों प्लॉट संख्या 207, 208, 209, 210 और 211 पर व्यवहारिक रूप से कब्जा कर लिया है जबकि सहकारी समिति के बायलॉज के प्रावधान के अनुसार किसी भी सदस्य को एक से अधिक प्लॉट लेने की अनुमति नहीं होगी। मोदी ने सवालिया लहजे में कहा कि जब सहकारी समिति के बायलॉज में एक ही प्लॉट आवंटित करने का प्रावधान है तो फिर तत्कालीन रेल मंत्री लालू एवं उनकी पत्नी राबड़ी देवी (पूर्व मुख्यमंत्री) ने पद का लाभ उठाकर पूर्व विधान पार्षद बादशाह प्रसाद आजाद से प्लॉट संख्या 2017 केवल 37 हजार रुपए में कैसे लिखवा लिया। 

Advertising