सुशांत सुसाइड केस- बिहार सरकार ने केंद्र से की CBI जांच की सिफारिश

Tuesday, Aug 04, 2020 - 12:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में मामला बढ़ता ही जा रहा है। वहीं सुशांत केस में अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) जांच की सिफारिश केंद्र से की है। बिहार सीएम नीतीश ने CBI जांच को मंजूरी दे दी है अब केंद्र की तरफ से इस पर मंजूरी का इंतजार हैं। सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने मंगलवार को ही सीएम नीतीश कुमार से बात करके सीबीआई जांच की मांग की थी।

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता से आज ही मेरी बात हुई थी, सभी चाहते हैं कि इस मामले में सच्चाई सामने आए। दिवंगत एक्टर के पिता की मांग के आधार पर ही बिहार सरकार, सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी। बिहार सीएम ने कहा कि आज शाम तक सभी कागजी कार्रवाई होगी और इसकी सिफारिश केंद्र को भेज देंगे। 

मुंबई पुलिस नहीं कर रही सहयोग
नीतीश कुमार ने कहा कि जब एफआईआर दर्ज हुई तो बिहार पुलिस ने इसकी जांच के लिए टीम भेजी लेकिन मुंबई पुलिस ने सहयोग नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई पुलिस को सूचना देने के बाद ही बिहार पुलिस महाराष्ट्र के लिए रवाना हुई थी लेकिन इस सबके बावजूद भी आईपीएस अफसर को क्वारंटाइन किया गया और उनके हाथ पर मुहर भी लगा दी गई। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार पुलिस इस मामले की सही से जांच की हर कोशिश की कर रही है लेकिन मुंबई पुलिस का व्यवहार ठीक नहीं है। वहीं सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने मुंबई पुलिस पर जांच में सहयोग न करने और जांच में बाधा डालने का आरोप लगाया है। वकील विकास सिंह ने कहा- मुंबई पुलिस जांच में अड़ंगा लगा रही है।

Seema Sharma

Advertising