सुरजेवाला का मोदी सरकार पर हमला, बोले- राजनैतिक तौर से बेईमान, किसान की पीठ में छुरा घोंप रही!

Wednesday, Dec 02, 2020 - 05:04 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने सरकार पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि एक ओर किसानों की मांग पर समिति के गठन की बात की जा रही है तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान विरोधी तीनों कानूनों को सही बता रहे है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को यहां जारी बयान में सरकार को राजनैतिक तौर पर बेईमान बताते हुए कहा है कि वह किसान की पीठ पर छुरा घोंप रही है। ऐसा लगता है कि देश में ‘भाजपा सरकार' नहीं, ‘कंपनी राज' है और संघर्ष ही इस सरकार का इलाज है।

उन्होंने कहा कि सरकार को राजनैतिक ‘लॉलीपॉप तथा झुनझुना'पकड़ाने की बजाय तीनों खेती विरोधी कानूनों को खत्म करना चाहिए। प्रवक्ता ने कहा 'पिछले एक हफ्ते से देश का किसान ‘करो या मरो' आंदोलन की राह पर है। किसान-मजदूर की आत्मा कराह रही है, देश की मिट्टी, खेत-खलिहान के लिए न्याय मांग रही है, अन्नदाता अपना अधिकार मांग रहा है और मोदी सरकार उन्हें घाव देने में जुटी है।'

सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने जब किसानों को बातचीत के लिए बुलाया तो उम्मीद थी कि किसानों की समस्या का समाधान होगा लेकिन दुर्भाग्य से कृषि मंत्री ने ‘विशेष समिति' का जुमला पेश कर किसानों की आंख में धूल झोंकने का अजीबोगरीब तरीका अपनाया है। उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि तीन खेती विरोधी काले कानून बनाने से पहले यह समिति क्यों नहीं बनायी गयी और ये काले कानून चोर दरवाजे से ‘अध्यादेश' लाकर क्यों बनाए गए।

प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस तथा विपक्षी दलों ने संसद में इन तीनों कानूनों का विरोध करते हुए इन्हें संसद की विशेष समिति को भेजने की मांग की थी तो मोदी सरकार ने उसे क्यों नहीं माना। उस समय विरोध करने वाले सांसदों को संसद से निलंबित क्यों किया गया था।

 

Yaspal

Advertising