PM आवास पर हाई लेवल मीटिंग, 2 मिनट में पायलटों को तैयार रहने का निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 03:43 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच सरहद पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री आवास पर उच्चस्तरीय बैठक जारी है। इस बैठक में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृहमंत्री राजनाथ सिंह शामिल हैं। भारतीय वायुसेना ने अपने सभी अतंरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर स्थित एयर डिफेंस सिस्टम को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। वहीं वायुसेना को हाई अलर्ट करते हुए 2 मिनट में पायलटों को तैयार होने का निर्देश दिया गय़ा है।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आंतरिक सुरक्षा पर चर्चा के लिए यहां एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। यह बैठक भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई बमबारी के एक दिन बाद हुई। सूत्रों ने आईएएनएस से कहा कि मंगलवार के हवाई हमले के बाद इस बैठक में जम्मू एवं कश्मीर के वर्तमान हालात सहित खुफिया जानकारी व आगे की रणनीति पर चर्चा की गई।

PunjabKesari
इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा, इंटेलीजेंस ब्यूरो प्रमुख राजीव जैन व रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (आर एंड एडब्ल्यू) के प्रमुख अनिल कुमार धस्माना के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News