सर्जिकल स्ट्राइक 2 को लेकर पाक पत्रकारों ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

Tuesday, Feb 26, 2019 - 03:27 PM (IST)

इस्लामाबादः आंतकवाद की पनाहगाह बना पाकिस्तान भारतीय वायुसेना द्वारा किए हमले के बाद अब और मुसीबत में फंसता नजर आ रहा है। एक तरफ आंतकवाद के मुद्दे पर पाक की पूरी दुनिया में थू-थू हो रही है वहीं दूसरी तरफ इमरान खान सरकार को अपने ही मुल्क में सवालों के कटघरे में खड़ा होना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत ने जैश ए मोहम्मद के ठिकाने पर 1000 किलोग्राम बम बरसाए और इसमें 200-300 आतंकी मारे गए।

पाकिस्तान आर्मी के पब्लिक रिलेशन विभाग के मेजर जनरल आसिफ गफूर के मुताबिक “इंडियन एयरक्राफ्ट” ने लाइन ऑफ कंट्रोल को पार किया है। यानि पाक सेना ये मान रही है कि भारत ने उनके देश में हमला किया। लेकिन पाक सेना द्वारा एक ब़ड़ा बचकाना बयान दिया जा रहा है कि इस हमले में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। सच तो ये है कि पाक अगर ये मान लेता है कि भारत ने उसके देश में हमला कर आंतिकयों को मार गिराया तो यह सच साबित हो जाएगा कि वह आंतिकयों को शरण व पोषण देता है इससे वह वैश्विक मंच पर झूठा और अलग-थलग पड़ जाएगा ।
 

दूसरा पाक पर उसकी अपनी जनता द्वारा सवाल उठाए जा रहे हैं कि अगर भारतीय सैनिक आए तो वापस गए कैसे। पाक के एक टीवी न्यूज चैनल “आज न्यूज” की सीनियर जर्नलिस्ट आसमा शिराजी ने तो सरकार से सीधा सवाल पूछा है कि “भारत सीमा का उल्लंघन करके कश्मीर पार बालकोट तक चला आया। मेरा सवाल है कि हमने उसे वापस क्यों जाने दिया?”
 

 

पाकिस्तान के पत्रकार सलमान मसूद ने ट्वीट किया. “पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक भारतीय एयरक्राफ्ट से कोई भी टारगेट हिट नहीं हुआ। ” पाकिस्तान के कॉलमनिस्ट मोहम्मद ताकी ने पाकिस्तानी सरकार और इंडियन एयरफोर्स से कुछ सवाल उठाए. “खैबर पख्तूनवा प्रांत विवादित भूमि नहीं है, फिर भी पाकिस्तानी एयरफोर्स बाहर से घुसने वाले एयरक्राफ्ट को नहीं गिरा सके।”
 

हालांकि पाकिस्तानी मीडिया के कुछ हिस्से के मुताबिक भारतीय विमान जैसे ही पाकिस्तान की सीमा में घुसे पाकिस्तानी एयरफोर्स ने त्वरित कार्रवाई की। कुछ संस्थानों को अटैक के बारे में खासी जानकारी नहीं थी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने रिपोर्ट किया कि “भारतीय लड़ाकू विमानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल को पार किया और बालाकोट के पास पेलोड गिराया”। इसके मुताबिक इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। मीडिया संस्थान डेली जंग के मुताबिक इंडियन एयरफोर्स जैसे ही पाकिस्तान में घुसी, पाकिस्तानी एयरफोर्स के आक्रामक पलटवार के बाद विमानों को वापस लौटना पड़ा।
 


 

 

 

Tanuja

Advertising