इंस्टाग्राम पर नुपुर शर्मा की तस्वीर डालने पर सूरत के व्यवसायी को जान से मारने की धमकी

Friday, Jul 15, 2022 - 08:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की तस्वीर इंस्टाग्राम पर डालने पर एक व्यवसायी को धमकी देने के आरोप में, गुजरात के सूरत से शुक्रवार को तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता एक मनोरजंन पार्क चलाता है और उसने पार्क के इंस्टाग्राम पेज पर शर्मा की फोटो डाली थी जिसके बाद उसे सात लोगों से कथित तौर पर मौत की धमकी प्राप्त हुई। इस बाबत उमरा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया।

थाने के निरीक्षक जे. आर. चौधरी ने कहा कि चार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान मोहम्मद अयान आतशबाजीवाला, रशीद भूरा और आलिया मोहम्मद नामक एक महिला के रूप में की गई है। यह सभी सूरत के निवासी हैं। इन तीनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से अपमानित करना) और 506, 507 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। भाजपा की तत्कालीन प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने पिछले महीने पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद बयान दिया था जिससे बवाल खड़ा हो गया था।

शिकायतकर्ता के अनुसार, मनोरंजन पार्क की सोशल मीडिया मार्केटिंग करने वालों ने पार्क के इंस्टाग्राम खाते पर शर्मा की तस्वीर डाल दी थी। थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, शिकायतकर्ता ने तस्वीर तत्काल हटा ली थी और माफी मांगी लेकिन गिरफ्तार किये गए तीनों आरोपियों और कुछ अन्य ने उसे इंस्टाग्राम पर, जान से मारने की धमकी दी और कहा कि वह ‘सूरत में रहना चाहता है या नहीं।'

Yaspal

Advertising