महाराष्ट्र के सियासी घमासान पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट (पढ़ें 25 नवंबर की खास खबरें)

Monday, Nov 25, 2019 - 05:53 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र में फड़नवीस सरकार गठन से संबंधित दस्तावेज आज सुबह तक तलब किया है। न्यायमूर्ति एन वी रमन, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की विशेष पीठ ने रविवार को हुई सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से पेश हो रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को निर्देश दिया कि वह उसे कल सुबह साढ़े 10 बजे तक राज्यपाल की ओर से दिए गए दोनों दस्तावेज पेश करे जिसके तहत राज्यपाल ने भाजपा को सरकार गठन के लिए बुलाया तथा मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस के पास विधायकों के समर्थन का पत्र हो। विशेष पीठ मामले की सुनवाई कल सुबह साढ़े 10 बजे करेगी।

राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
शारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों से छेड़छाड़ के आरोपी कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को कोलकाता हाई कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। दरअसल, सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर राजीव कुमार की अग्रिम जमानत रद्द करने की मांग की है। आपको बता दें कि इससे पहले कोलकाता हाईकोर्ट ने राजीव कुमार को अग्रिम जमानत दी थी।

आज लोकसभा में सरकार पेश करेगी एसपीजी सुरक्षा बिल
सरकार आज लोकसभा में ‘विशेष सुरक्षा समूह अधिनियम' में संशोधन विधेयक पेश करेगी जिसमें किसी पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार को एसपीजी की सुरक्षा के दायरे से बाहर रखने का प्रस्ताव किया गया है। कैबिनेट पहले ही एसपीजी कानून में संशोधन विधेयक को हरी झंडी दे चुकी है।

संत रविदास मामले पर सुनवाई आज
संत रविदास मामले में कोर्ट के आदेश में बदलाव करने की मांग वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर और प्रदीन जैन ने अर्जी दायर कर कहा है कि 21 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश दिया था उसमें बदलाव किया जाए। मंदिर स्थल पर एक स्थाई मंदिर बनाने का आदेश दिया जाए न कि लकड़ी से बना केबिन.और मंदिर के पास के तलाब को मंदिर परिसर में शामिल किया जाए।
 

Yaspal

Advertising