अनुच्छेद 370 पर दायर याचिकाओं पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट (पढ़ें 30 सितंबर की खास खबरें)

Monday, Sep 30, 2019 - 05:01 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के बाद लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट  आज सुनवाई करेगा। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और जम्मू कश्मीर प्रशासन से दो हफ्ते में कश्मीर के हालात पर जवाब दाखिल करने को कहा था। कोर्ट ने पूछा था कि हलफनामा दाखिल कर बताएं कि राज्य में कब तक हालात सामान्य हो जाएंगे।

चेन्नई दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को आईआईटी मद्रास के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। मोदी आज चेन्नई में समारोह को संबोधित करेंगे। सिंगापुर-भारत हैकथॉन के पुरस्कार वितरण समारोह में भी वह शिरकत करेंगे। 

आज आ सकती है हरियाणा के उम्मीदवारों की पहली सूची
हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज अपनी पहली सूची जारी कर सकती है। बता दें कि रविवार देर रात तक पार्टी मुख्यालय पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठक चलती रही। इस बैठक में पीएम मोदी भी शामिल हुए।

अमित शाह गुजरात दौरे पर
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) के स्थापना दिवस पर आयोजित परेड का निरीक्षण करेंगे। इस अर्धसैनिक बल को दंगा रोधी और भीड़ नियंत्रण के कार्य में विशेषज्ञता हासिल है। अधिकारियों ने बताया कि आरएएफ के 27वें स्थापना दिवस पर अहमदाबाद के वस्त्राल इलाके में स्थित 100वीं बटालियन में आयोजित कार्यक्रम में शाह मुख्य अतिथि होंगे। 

कांग्रेस निकालेगी न्याय यात्रा
पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने के बाद रंगदारी के मामले में गिरफ्तार की गयी विधि छात्रा को 'इंसाफ' दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस आज शाहजहांपुर से लखनऊ तक 'न्याय यात्रा' शुरू करेगी।

शारदीय नवरात्रि का आज दूसरा दिन
शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा-अर्चना की जाती है। ब्रह्म का अर्थ है तपस्या और चारिणी का अर्थ है आचरण करने वाली। इससे ब्रह्मचारिणी का अर्थ हुआ तप का आचरण करने वाली। नवरात्रि में दुर्गा पूजा के नौ रूपों की पूजा-उपासना की जाती है।

 

Yaspal

Advertising