उत्तर प्रदेश में फैले ‘जंगल राज' पर मुहर है सुप्रीम कोर्ट का फैसला: प्रियंका गांधी

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 11:37 AM (IST)

नई दिल्लीः उच्चतम न्यायालय द्वारा उन्नाव बलात्कार मामले से जुड़े सभी पांच मुकदमों की सुनवाई दिल्ली स्थानांतरित किए जाने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को योगी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत का निर्णय उत्तर प्रदेश में फैले ‘‘जंगल राज'' और योगी सरकार की विफलता पर मुहर है। यह बात उन्होंने ट्वीट कर कही।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय का फैसला उत्तर प्रदेश में फैले जंगलराज और सरकार की नाकामी पर एक मुहर है। भाजपा ने माना कि उन्होंने एक अपराधी को संरक्षण दे रखी थी। उन्होंने उसे पार्टी से निष्कासित कर अपनी गलती को सुधारने की दिशाम में कम से कम एक कदम तो उठाया।''

PunjabKesari

 गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को उन्नाव बलात्कार कांड से संबंधित सभी पांच मुकदमे उत्तर प्रदेश की अदालत से बाहर दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने और बलात्कार से संबंधित मुख्य मुकदमे की सुनवाई 45 दिन के भीतर पूरी करने का आदेश दिया है। शीर्ष अदालत ने रायबरेली के निकट हुई सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुई बलात्कार पीड़िता को अंतरिम मुआवजे के रूप में 25 लाख रुपये देने का भी आदेश उत्तर प्रदेश सरकार को दिया है।

PunjabKesari

 दरअसल, पिछले रविवार को हुए सड़क हादसे में उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे में पीड़िता की मौसी, चाची और ड्राइवर की मौत हो गई। पीड़ित महिला और उसके वकील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Ravi Pratap Singh

Recommended News

Related News