मुख्य सचिव, राजीव कुमार के खिलाफ अवमानना मामले पर सुनवाई आज (पढ़ें 20 फरवरी की खास खबरें)

Wednesday, Feb 20, 2019 - 05:42 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): उच्चतम न्यायालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त को सारदा चिटफंड प्रकरण से संबंधित अवमानना के मामले में व्यक्तिगत रूप से पेश होने के बारे में मंगलवार को कोई आदेश पारित नहीं करने का निर्णय लिया। इस मामले में तीन अधिकारियों के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी हुआ है। इस मामले में आज सुनवाई होगी।

आरकॉम पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट
रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी और अन्य के खिलाफ बकाया भुगतान नहीं करने पर टेलीकॉम उपकरण निर्माता एरिक्सन की तरफ से दायर तीन अवमानना याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय आज फैसला सुनाएगा। न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन और विनीत सरन की पीठ ने 13 फरवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

नितिन गडकरी आज यूपी को देंगे सौगात
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज उत्तर प्रदेश में 11,595 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वह नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत कई अन्य परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे।

राजधानी दिल्ली में चार दिवसीय कृषि विज्ञान आज से
किसानों की आय वर्ष 2022 तक दोगुना करने के लक्ष्य को ध्यान में रख कर राजधानी में चार दिवसीय कृषि विज्ञान कांग्रेस का आज से आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से कृषि नवाचार के माध्यम से किसानों की स्थिति में बदलाव लाने पर बल दिया जाएगा।

आज से शुरू हो रहा एअरो इंडिया शो
कर्नाटक के बेंगलुरू में आज से पांच दिवसीय एअरो इंडिया शो शुरू हो रहा है। इसमें दुनिया भर से आई विमानन कंपनी अपने-अपने विमानों की प्रदर्शनी लगाएंगी। वहीं फ्रांस से भारत को मिलने वाले राफेल विमान को पहली बार शामिल राफेल विमान इस प्रदर्शनी का आकर्षण का केंद्र होंगे।

खेल
क्रिकेट : वैस्टइंडीज बनाम इंगलैंड (पहला वनडे)

फुटबाल : हीरो इंडियन सुपर लीग-2018/19
प्रो वॉलीबॉल लीग 2019   

Yaspal

Advertising