सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगी सुनवाई (पढ़ें 5 फरवरी की खास खबरें)

Tuesday, Feb 05, 2019 - 02:38 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): उच्चतम न्यायालय कोलकाता पुलिस आयुक्त पर शारदा चिटफंड घोटाला मामले से जुड़े इलेक्ट्रॉनिक सबूत नष्ट करने का आरोप लगाने वाली सीबीआई की अर्जियों पर आज सुनवाई करेगा। न्यायालय से सोमवार को सख्त शब्दों में कहा कि यदि रंचमात्र भी यह पता चला कि पुलिस आयुक्त साक्ष्य नष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं तो उनके साथ सख्ती से पेश आया जायेगा।

विपक्ष ने दिल्ली में बुलाई बैठक
पश्चिम बंगाल में चल रहे सीबीआई और ममता बनर्जी के घमासान के बीच विपक्ष ने आज दिल्ली में एक बैठक बुलाई है। विपक्ष की इस बैठक में मोदी सरकार द्वारा सीबीआई के दुरुपयोग का मामला उठाया जा सकता है। इससे पहले सोमवार को विपक्ष के कुछ नेताओं ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर संविधान को खत्म करने का आरोप लगाया है।

पश्चिम बंगाल के दौरे पर योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार कोलकाता जाएंगे। वह यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि ममता सरकार ने रविवार को योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी थी, जिसके बाद उन्होंने फोन से जनसभा को संबोधित किया था।

बजट सत्र का चौथा दिन, हंगामा होने के आसार
बजट सत्र का आज चौथा दिन है और सदन में अंतरिम बजट पर चर्चा हो सकती है। सोमवार को बजट सत्र का चौथा दिन हंगामें की भेंट चढ़ गया था, जिसमें तृणमूल कांग्रेस समेत विपक्ष ने मोदी सरकार द्वारा सीबीआई के दुरुपयोग को लेकर हंगामा हुआ और सदन को कई बार स्थगित करना पड़ा।

आज से शुरू होगा उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र
उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होगा। सूबे के राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण के साथ ही बजट सत्र की शुरूआत हो जाएगी। उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल
7 फरवरी को बजट पेश करेंगे।

खेल
क्रिकेट : सौराष्ट्र बनाम विदर्भ (रणजी ट्रॉफी फाइनल)

बॉस्केटबाल : एन.बी.ए. बॉस्केटबाल लीग-2018/19
फुटबॉल : फ्रैंच कप फुटबाल टूर्नामैंट-2019

 

Yaspal

Advertising